गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में मौजूद सेक्टर 52 में बने खूबसूरत मकान के बाहर 10 सितंबर के दिन हूडा ने अचानक एक नोटिस लगाया जिसमें लिखा था कि यह प्रॉपर्टी खाली कर दी जाए क्योंकि प्रोपर्टी की ओर से इस पर कब्ज़ा किया हुआ है. इस घर में किराएदार रह रहे थे उन्होंने फौरन घर के मालिक को इस बात की जानकारी दी. इससे पहले कि घर के मालिक की तरफ से कोई कदम उठाया जाता 12 सितंबर को अचानक हूडा के अधिकारियों ने पुलिस के साथ आकर सारा सामान सड़क पर रख दिया और घर पर ताला लगा दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर के मालिक प्रवीण भार्गव और घर मे रहने वाले किराएदार अचानक हुए इस घटनाक्रम से हैरान और परेशान हो गए. घर के मालिक प्रवीण भार्गव मामले को लेकर कोर्ट गए और अपने सारे कागज़ात कोर्ट के सामने रखे. कोर्ट ने प्रवीण भार्गव की बात को सही पाया और हूडा को आदेश दिया कि प्रवीण भार्गव को दोबारा से पजिशन दी जाए.


प्रवीण भार्गव को दोबारा से पजिशन तो मिल गई लेकिन 10  सितंबर से 16 सितंबर के दरमियान जिस हाल से जूझे थे उससे ना सिर्फ वह सदमे में हैं बल्कि आज भी परेशानियों से जूझ रहे हैं. सवाल ये है कि आखिर घर के मालिक को अचानक ऐसे घर से बाहर निकालने का साहस हूडा के अधिकारियों ने क्यों किया? किसके कहने पर किया और इसके पीछे की पूरी कहानी है क्या?


दरअसल, प्रवीण भार्गव के मुताबिक उन्होंने इस मकान को 13 साल पहले खरीदा था. प्रवीण भार्गव ने 13 साल पहले पंकज नाम के शख्स से इसको खरीदा था. पंकज ने सुशीला देवी नाम की महिला से इस 500 गज के प्लॉट को खरीदा था. इसी महिला ने अब ये दावा किया है कि उससे जाली दस्तख़त कराकर ये जमीन हड़प ली गई थी, यानी जमीन का फर्जीवाड़ा हुआ है.


अब सवाल ये उठ खड़ा होता है कि अगर ये गलत तरीके से हुआ था तो 13 साल तक महिला कहां थी? तो इसका जवाब मिलता है महिला का बेटा एक पावरफुल आईपीएस अधिकारी है. जी हां जो सुशीला देवी ये दावा कर रही है और जिसकी शिकायत पर घर के असली मालिक के सामान को बाहर फिकवा दिया गया, उसका बेटा हरियाणा में पावरफुल आईपीएस अधिकारी है. प्रॉपर्टी के मौजूदा मालिक प्रवीण भार्गव कहते हैं कि हूडा में मौजूद कागज़ात में सब कुछ उनके नाम से दर्ज है. सारा पैसा खुद उन्होंने चुकाय लेकिन सुशीला देवी का बेटा हरियाणा में आईपीएस अधिकारी है और वह अपने पावर का गलत इस्तेमाल करके अब इस प्रोपर्टी को हड़पना चाहता है जबकि उनकी माँ ने पंकज नाम के शख्स को ये प्रॉपर्टी बेच दी थी. फिर पंकज से उन्होंने खरीद लिया था. सारे पैसे और कागज़ात के सबूत हूडा में जमा है.


ZEE SALAAM LIVE TV: