India T20 World Cup Squad 2024: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे अगुआई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228906

India T20 World Cup Squad 2024: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे अगुआई

India T20 World Cup Squad 2024​: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित की अगुआई में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या उप-कप्तानी करेंगे. मैनेजमेंट ने कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल किए हैं.

India T20 World Cup Squad 2024: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे अगुआई

India T20 World Cup Squad 2024​: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित की अगुआई में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या उप-कप्तानी करेंगे. मैनेजमेंट ने कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल किए हैं. युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह को टीम में जगह दी है. जबकि केएल राहुल को स्क्वाड में जगह नहीं मिली है.

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को भी आपीएल 2024 के फॉर्म का फायदा हुआ है. 

शिवम-अक्षर को टीम में मिली जगह
बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी शिवम दुबे पर भरोसा जताया है. शिवम आईपीएल 2024 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबको अपनी तरफ आकर्षित किया. यही कारण है कि बीसीआई सेलेक्शन कमेटी ने उनको स्क्वाड में शामिल किया. शिवम दुबे ने इस सीजन के 9 मैचों में 3 हाफ सेंचुरी के साथ 350 रन बनाए हैं. वहीं,  मैनेजमेंट ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर भरोसा जताया है. अक्षर ने भी मौजूदा सीजन में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है.

काफी संशय और अटकलों के बीच बोर्ड ने शुभमन गिल को टीम में जगह दी तो है, लेकिन रिजर्व प्लेयर्स के तौर पर. इस लिस्ट में उनके साथ खलील अहमद, रिंकू सिंह और आवेश खान शामिल हैं.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयस्वाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शुभम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुल्दीप यादव, युदवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

 

 

Trending news