Asifabad  Communal Violnce: हैदराबाद के आसिफाबाद जिले में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. यहां जैनूर मंडल में बुधवार, 4 सितंबर को करीब 2000 लोगों की भीड़ ने मुस्लिम समुदाय की संपत्तियों पर हमला कर काफी नुकसान पहुंचाया. भीड़ का आरोप है कि एक मुस्लिम ऑटो रिक्शा चालक ने आदिवासी महिला के साथ यौन उत्पीड़न किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया कुछ वायरल वीडियो में देखा गया है कि हजारों की संख्यां में भीड़ ने बाजार में मुस्लिम दुकानदरों के दुकानों को निशाना बनाया. कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. कथित तौर पर स्थानीय लोगों को कुछ स्थानीय दक्षिणपंथी संगठन के नेताओं का समर्थन प्राप्त है, जिसकी वजह से ये हिंसा हुई है.


 सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस भी इस भीड़ को रोकने असफल रही. हालांकि, कुछ घंटो के बाद स्थानीय पुलिस की सहायता के लिए अतिरिक्त बलों मौके पर भेजा गया. इसके बाद हालात पर काबू पाया गया. तब तक करोड़ों की संपत्तियों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया था. वहीं, आसिफाबाद और राज्य के सीनियर पुलिस अधिकारी पुलिस बंदोबस्त की निगरानी के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में दौर कर रहे हैं.


आसिफाबाद पुलिस ने प्रेस रिलीज कर दी ये जानकारी
आसिफाबाद पुलिस ने आज एक प्रेस रिलीज कर इस घटना से जुड़ी जानकारी साझा की है.  डीएसपी सदैया पंथति ने बताया कि देवुगुड़ा गांव की एसटी गोंड जाति की 45 साल की महिला जैनुर राघवपुर से  काम कर अपने सोयंगुड़ा जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में ऑटो चालक ने उसके साथ जबरदस्ती की और उसे ऑटो नीचे फेक दिया, ताकि लोगों को लगे लड़की का एक्सीडेंड हुआ है.  


इस पूरे मामले का खुलासा 1 सितंबर को तब हुआ जब उसके छोटे भाई के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करान के बाद हुआ. दरअसल, एक दिन बाद पीड़िता के होश में आने के बाद पूछताछ में पता चला कि 
ऑटो चालक शेख मुगदम ने रास्ते में उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. जब चिल्लाने लगी तो उन्होंने उसे नीचे पेक दिया.  सिरपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप की कोशिश, हत्या के प्रयास और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है


वहीं, डीएसपी सदैया पंथाती ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और कल आरोपी को एससी/एसटी एक्ट के तहत कोर्ट में पेश किया जाएगा.


आसिफाबाद एसपी ने दिलाया ये यकीन
वहीं, आसिफाबाद के एसपी ने डीवी श्रीनिवास राव ने बताया कि इस मामले में आसिफाबाद डीएसपी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि आरोपी का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है, इसलिए हम इस मामले को न्यायालय के संज्ञान में ले जाएंगे और उसे अधिकतम और कड़ी सजा दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.


असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों से की ये अपील
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के चीफ व हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी दोनों समुदाय के लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. पुलिस प्रशासन अपना काम कर रही है.