ICC Chairman Election: BCCI के मौजूदा सेक्रेटरी जय शाह एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. ये इस्तीफा वो नवंबर में होने वाले आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चुनाव में हिस्सा लेने के लिए देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले ( Greg Barclay ) इस पद पर नवंबर 2020 से काबिज हैं. अगर शाह इस पद के लिए निर्वाचित होते हैं, तो वह एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर के बाद इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बनने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे.


जय शाह आईसीसी के अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाह ( Jay Shah ) इस साल नवंबर में होने वाले आईसीसी चेयरमैन के चुनाव में भाग लेने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं. शाह को आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में हिस्सा लेने के लिए पहले एसीसी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा, क्योंकि आईसीसी अध्यक्ष का पद एक स्वतंत्र आदमी ही लड़ सकता है. 


एशिया कप के आयोजन स्थल पर भी चर्चा
जानकारी के मुताबिक, शाह यह फैसला एसीसी की सालाना आम बैठक (एजीएम) में ले सकते हैं,  जो 30 और 31 जनवरी को इंडोनेशिया के बाली में आयोजित किया जा रहा है. ACC की इस बैठक में य शाह समेत एसीसी के सभी मेंबर हिस्सा लेंगे. इस बैठक में अगले एशिया कप के आयोजन स्थल के बारे में भी चर्चा होगी. क्रिकबज के मुताबकि,  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान अगले एशिया कप की मेजबानी के दावेदारों में से हैं.


गौरतलब है कि 2023 एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था. मेजबान पाकिस्तान और सह मेजबान श्रीलंका में टूर्नामेंट आयोजित की गई थी. मौजूदा एशिया कप विजेता टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. खिताबी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया था.