Amritsar Blasts: पंजाब पुलिस ने गुरुवाप को केस हल करने का दावा दिया. आपको बता दें एक हफ्ते में स्वर्ण मंदिर के पास कम इंटेसिटी के ब्लास्ट हुए. हालांकि इसमें कसी की जान नहीं गई है. पंजब पुलिस डायरेक्ट जनरल ऑफ पुलिस यानी डीदीपी गौरव यादव ने कहा है कि पांच लोगों को गिरफ्तारी के बाद ये केस हल को गई या है. ये पांच ही इस पूरे मामले में शामिल थे. ब्लास्ट करने का मकसर शांती को भंग करना था.


SGPC अध्यक्ष ने सरकार को ठहाया दोषी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने इसे सरकार की लापरवाही बताया है. उन्होने कहा कि गुरुद्वारा निकाय के सुरक्षा दस्ते ने गुरु रामदास सेराय में रहने वाले एक जोड़े सहित तीन लोगों को पकड़ा था. उन्होंने इन लोगोंको पुलिस को दे दिया था. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को हैंडल करने में लापरवाही दिखा रही है. जिसकी वजह से ये धमाके हुए हैं.


उन्होंने कहा शादीशुदा जोड़ा बाथरूम से सराय में बम फेकता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह लोग सराय के कमरा नंबर 224 में रह रहे थे. पुलिस ने उनके पास से कुछ हाथों से लिखे नोट्स बरामद तिए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार बम को बनाने के लिए पटाखों का मटीरियल इस्तेमाल किया जाता था. गिरफ्तार हुए लोगों में से किसी का आतंकी लिंक नहीं मिला है.


उन्होंने कहा मंदिर के बाहर एक स्कैनर लगाया गया है जिसको पास करके ही सब भक्त जाएंगे. मंदिर में आने वाले लोगों से कहा गया है कि वह जरूरी चीजें ही मंदिर में लेकर आएं. आपको जानकारी के लिए बता दें तीन ब्लास्ट हो चुके हैं. पहला ब्लास्ट शनिवार रात को हुआ. जिसमें कुछ टूरिस्ट घायल हो गए. वहीं दूसरा ब्लास्ट सोमवार को हुआ जिसमेंको चोटिल नहीं हुआ.