लखनऊः चार साल की उम्र खेलने-कूदने की होती है, लेकिन जब इस उम्र में किसी बच्चे का बाप उसकी मां के साथ मारपीट करे और एक दिन इतनी पिटाई कर दे कि बच्चे की मां की मौत हो जाए तो वह बच्चा, बच्चा नहीं रह जाता है. कानून की नजर में वह बच्चा खास हो जाता है. ऐसे ही एक बच्चे के बयान पर पत्नी की हत्या के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. ये मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांस्टेबल से रची थी झूटी कहानी 
दुबग्गा थाना प्रभारी (एसएचओ) अनिल प्रकाश सिंह ने बताया  कि आरोपी पुलिस कांस्टेबल रिंकू गौतम ने पुलिस को फोन किया था कि उसकी पत्नी बृजेश कुमारी ने अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि शव पंखे से लटक रहा है. 
बाद में, उनके ससुर लतोरी राम ने एक मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें दावा किया गया कि गौतम ने उनकी बेटी को अक्सर प्रताड़ित किया करता था फिर उसी ने उसकी हत्या की है. बेटी के बाप ने कहा कि वह उसकी दहेज की मांग को पूरा नहीं कर सके, इसलिए उनके दामाद ने उनकी बेटी की हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप दिया है. उन दोनों की शादी सात साल पहले हुई थी.

मृतक के चार साल के बेटे के बयान पर हुई गिरफ्तारी 
इतवार को एसएचओ ने कहा कि गौतम के बेटे ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा, ’’पापा ने मम्मी को सोफे पर धक्का दिया था. उसे थप्पड़ मारा और जोर से गर्दन को पकड़ कर कस दिया. मम्मी की सांस फूल रही थी और वह बोल नहीं पा रही थी. फिर पापा ने उनकी गर्दन को रस्सी में बांधकर छत से लटका दिया.“ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर मौत की तस्दीक हुई है, जिसके बाद फरार कांस्टेबल को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया गया है.


Zee Salaam