Mumbai-Ranchi Flight: मुंबई से रांची जाने वाली फ्लाइट की नागपुर बाबा साहेब आंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. रिपोर्ट्स के अनुसार एक शख्स की अचानकर हालत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उसे आनन-फानन में सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. मरने वाले शख्स का नाम डी. तिवारी है. कहा जा रहा है कि मृतक किडनी और टीबी की बीमरी से पीड़ित था.


शख्स को हुई खून की उल्टी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के अनुसार डी. तिवारी को पहले खून की उल्टी हुई थी. नागपुर KIMS के डीजीएम शामी ने बताया- "उन्हें केआईएमएस अस्पताल में मृत लाया गया था. उनके शरीर के आगे के प्रोसेस के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया." रात 8 बजे पैसेंजर को उल्टी हुई थी. जिसके बाद पायलट ने नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी थी.


अपने एक बयान में इंडिगो एयरलाइन ने बताया- “मुंबई से रांची तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई 5093 को मेडिकल आपात स्थिति के कारण नागपुर की ओर मोड़ दिया गया. मुसाफिर को उतारा गया और मेडिकल हेल्प के लिए अस्पताल ले जाया गया. दुर्भाग्यवश, यात्री जीवित नहीं बचा. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं.”


एक दिन पहले हुई पायलट की मौत


इससे एक दिन पहले इंडिगो का एक पायलट नागपुर में बोर्डिंग गेट पर गिर गया था. अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई. मरने वाले पायलट की पहचान मनोज सुब्रमण्यम के तौर पर हुई है. उसे 1 बजे उड़ान भरने वाली Nagpur-Pune फ्लाइट 6E135 को ऑपरेट करना था. लेकिन 12 बजे की वह बोर्डिंग गेट पर बेहोश हो गया. रिपोर्ट में सामने आया है कि पायलट की मौत कार्डिएक अरेस्ट के कारण हुई है.


कतर एयवेज में भी घटना


इस हादसे से पहले कतर एयरवेज के एक सीनियर पायलट की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वह दिल्ली-दोहा उड़ान में एक यात्री के तौर पर उड़ान भर रहा था. उन्होंने पहले स्पाइसजेट और एलायंस एयर के साथ काम किया था.