कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा होगीा लेकिन कार्यक्रम में कुछ बदलाव किये गए हैं जिसके तहत टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अभी नहीं खेले जायेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के आने के बाद इस दौरे को लेकर लग रही अटकलों पर विराम देते हुए शनिवार को यह घोषणा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम अब तीन टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी और पहला टेस्ट 17 दिसंबर से जोहानिसबर्ग में शुरू होगा. टीम को चार टी20 मैच भी खेलने थे जो अब बााद में खेले जायेंगे. शाह ने बीसीसीआई अधिकारियों की बोर्ड की सालाना आम सभा की बैठक के लिये हुई मुलाकात के बाद यह बयान दिया.


ये भी पढ़ें: ऐजाज पटेल ने दोहराया इतिहास, एक ही पारी में झटके इंडिया के 10 विकेट


शाह ने बयान में कहा, 'बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इसकी तसदीक कर दी है कि भारतीय टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे के लिये जायेगी. चार टी20 मैच बाद में खेले जायेंगे. कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन दक्षिण अफ्रीका से ही निकला है और देश में इसके मामले बढते जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: 'अयादत को आए शिफ़ा हो गई' पढ़ें एक्ट्रेस मीना कुमारी के शेर


गौरतलब है कि भारत औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकबला 17 दिसंबर से जोहांसबर्ग में खेला जााएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर और तीसर मुकाबला तीन जनवरी से होगा. जबकि, एकदिवसीय सीरीज के मैच 11, 14 और 16 जनवरी को खेले जाएंगे.
(इनपुट- भाषा)


Zee Salaam Live TV: