पुणे: भारत और इंग्लैड के दरमियान खेली जा रही 3 वनडे मुकाबिलों के पहले मैंच भारत ने 66 रनों से जीत हासिल कर ली है और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. मैंच में इग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसले लिया. जिसके बाद भारत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 318 रनों का टार्गेट रखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: डिप्टी CM के प्रोग्राम में महिला IAS के साथ छेड़छाड़, गिरफ्तार हुआ आरोपी


भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जोड़ी हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक पाई और 64 रनों पर भारत को पहला झटका रोहित शर्मा को तौर पर लगा. रोहित शर्मा ने 42 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए. 


यह भी पढ़ें: ODI में डेब्यू के मौके पर रो पड़े क्रुणाल पांड्या, हार्दिक ने कुछ यूं लगाया गले, देखिए VIDEO


उसके बाद शिखर धवन ने 106 गेंदों में 98 रनों की बेहतरीन इनिंग खेली. कप्तान विरोट कोहली ने भी 60 गेंदों में 56 रन बनाए. श्रेयस अय्यर 9 गेंदों में 6 रन, केएल राहुल भी बेहतरीन इनिंग खेली औऱ 43 गेंदों में 63 रन बनाए. वहीं अपना पहला इंटरनेशनल वनडे मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने भी सधी हुई इनिंग खेलते हुए 31 गेंदों में 58 रन बनाए. हालांकि उनके भाई हार्दिक पांड्या 9 गेंदों में सिर्फ 1 ही रन बनाकर आउट हो गए. 


यह भी पढ़ें: ISRO में नौकरी करने का बेहतरीम मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन


जवाब में इंग्लैंड बल्लेबाजों में सिर्फ जॉनी बेयरेस्टों ही बेहतरीन बल्लेबाजी कर सके. उन्होंने 66 गेंदों में 94 रनों की बेहतरीन इनिंग खेली. इसके अलावा जेसन रॉय ने 46 रन, बेन स्टोक्स ने 1 रन, कप्तान मॉर्गन ने 22, जॉस बटलर ने 2, सेंबलिंग्स ने 18, मुईन अली ने 30 रन, सैम करन ने 12 रन, टॉम करन ने 11 रन आदिल रशीद 0 और मार्कवुड ने नाबाद 2 रन बनाए. 


ZEE SALAAM LIVE TV