India-Pakistan Border: राजस्थान में भारत-पाकिस्तान  इंटरनेशनल बॉर्डर पर अनूपगढ़ सेक्टर में पाक रेंजर्स ने फायरिंग की. पाकिस्तान की पहला का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. फायरिंग में भारत की तरफ से किसी को कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है. बीएसएफ के एक तर्जुमान ने बताया कि इंडियन आर्मी के जवानों या किसानों में से किसी के हताहत या ज़ख़्मी होने की ख़बर नहीं है. सीमा सुरक्षा बल ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से पहले फायरिंग की गई, जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसएफ़ ने माना ग़ैर-मामूली वाक़्या
बॉर्डर पर हुई फ़ायरिंग की घटना के बाद अफ़सरान ने बताया कि बीएसएफ ने एक फ्लैग मीटिंग बुलाई है, जो शनिवार (10 दिसंबर) को श्रीगंगानगर ज़िले के अनूपगढ़ सेक्टर में हो सकती है. इस मीटिंग में पाकिस्तान के अफ़सरान भी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि कई महीनों बाद राजस्थान के इंडिया-पाक बॉर्डर पर फायरिंग की घटना हुई है. एक सीनियर अफ़सर ने बताया कि राजस्थान में इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग की घटना बहुत कम होती है. दोनों देशों के बीच बीते साल फरवरी में इस सेक्टर में पूर्ण सीज़फायर को लेकर रज़ामंदी बनी थी. उसके बाद से फायरिंग का यह दूसरा वाक़्या है, पहली घटना में सितंबर में जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाक रेंजर्स ने फायरिंग की थी.


बीएसएफ़ के जवान अलर्ट
पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग के मुताबिक़, शुक्रवार को तारबंदी के पार ज़ीरो लाइन के पास कुछ भारतीय किसान खेती करने के लिए गए हुए थे, जिन्होंने घुसपैठ कर रहे दो लोगों को रोकने की कोशिश की तो अचानक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग का सिलसिला शुरू हो गया. पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से फायरिंग होने पर भारत के बीएसएफ़ जवान भी अलर्ट हो गए और उन्होंने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के रेंजर्स पर फायरिंग कर दी. सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ़ से 18 राउंड फायर किए गए.


Watch Live TV