Indian Student Kidnapped in US: हैदराबाद का एक 25 साल का स्टूडेंट 7 मार्च से संयुक्त राज्य अमेरिका में लापता है, और भारत में उसके परिवार का कहना है कि उन्हें फिरौती की मांग मिल रही है. छात्र का नाम अब्दुल मोहम्मद है. जो अमेपिका में आईटी की पढ़ाई कर रहा है. जजानकारी के मुताबिर अब्दुल Cleveland University ने आईटी में मास्टर्स कर रहा है.


7 मार्च को आखिरी बार देखा गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब्दुल मोहम्मद को आखिरी बार 7 मार्च को देखा गया था. उनके पिता, मोहम्मद सलीम ने बताया कि उस सप्ताह के अंत में उन्हें एक अज्ञात नंबर से किसी गिरोह का हिस्सा होने का दावा करने वाले व्यक्ति का फोन आया था. फोन करने वाले ने दावा किया कि उन्होंने अब्दुल का अपहरण कर लिया है और उसकी सुरक्षित वापसी के लिए 1,200 डॉलर की फिरौती मांगी है. उन्होंने फिरौती न देने पर अब्दुल की किडनी बेचने की भी धमकी दी है.


दर्ज कराई गई एफआईआर


संयुक्त राज्य अमेरिका में अब्दुल के रिश्तेदारों ने 8 मार्च को क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. अब्दुल के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. छात्र का पता लगाने में सहायता मांगने के लिए परिवार 18 मार्च को शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास भी पहुंचा था. क्लीवलैंड पुलिस फिलहाल अब्दुल के लापता होने की जांच कर रही है.


एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्यू में अब्दुल की मां अबेदा ने कहा, उन्होंने आखिरी बार अपने बेटे से 7 मार्च को बात की थी, जिसके बाद उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। उन्होंने केंद्र से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके बेटे की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने की अपील की है.