Irfan Solanki Surrender: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफ़ान सोलंकी ने कानपुर में पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर कर दिया. इरफ़ान सोलंकी और उनके भाई रिज़वान सोलंकी के ख़िलाफ़ जाजमऊ थाने में 8 नवंबर को एक मुक़दमा दर्ज किया गया था. उनपर एक महिला ने इल्ज़ाम लगाया था कि वो उसके प्लॉट पर क़ब्ज़ा करना चाहते हैं. इसी मक़सद की वजह से उन्होंने 7 नवंबर को प्लॉट में बनी झोपड़ी में आग लगा दी गई और उन लोगों के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इरफ़ान सोलंकी-रिज़वान सोलंकी ने किया सरेंडर
शुक्रवार की सुबह पुलिस कमिश्नर के घर पर पहुंचकर इरफ़ान सोलंकी और उनके भाई रिज़वान सोलंकी ने सरेंडर कर दिया. इस दौरान उनका परिवार, एमएलए अमिताभ बाजपेई और एमएलए हसन रूमी समेत कई लोग मौजूद थे. बीते एक महीने से ज़मीन विवाद में एक महिला को कथित रूप से परेशान करने और उसके घर में आग लगाने के इल्ज़ाम में पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ केस दर्ज किया था और तब से वह फरार चल रहे थे. मामले में एमएलए के परिवार ने प्रेसवार्ता करके कई तथ्य पेश किए थे, हालांकि प्लॉट में आगज़नी के मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ था. फोरेंसिक रिपोर्ट में साज़िश करने बात नज़र आई. 


 



महिला के प्लॉट में आग लगाने का इल्ज़ाम
जब इस मामले में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने  इरफ़ान सोलंकी और उनके भाई रिज़वान सोलंकी के घर 8 नवंबर की रात दबिश दी तो दोनों फरार हो गए .दोनों के ख़िलाफ़ पड़ोस की ख़ातून का घर फूंकने के मामले को लेकर जाजमऊ थाने में कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर शहर में डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ की नज़ीर फ़ातिमा की शिकायत की बुनियाद पर दर्ज की गई थी. पीड़िता का इल्ज़ाम है कि उसके पास पॉश डिफेंस कॉलोनी में 535 वर्ग गज़ का एक प्लॉट है, जहां वह पिछले कई बरसों से रह रही थी. एमएलए और उसके भाई ने उसकी ज़मीन पर क़ब्ज़ा कर लिया. 


Watch Live TV