Jagarnath Mahato Death: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato Death) का गुरूवार को निधन हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके देहांत की पुष्टी की है. जगरनाथ महतो ने चेन्नई में आखिरी सांस ली है. मुख्यमंत्री ने महतो को टाइगर कहकर संबोधित किया और कहा कि हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे. आज झारखंड ने अपना एक महान आंदोलकारी खो दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा,"अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया. चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'



जगरनाथ महतो काफी वक्त से बीमार चल रहे थे. पिछले दिनों उन्हें पारस हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया. यहां उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी हुई थी. एक खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री ने उन्हें चेन्नई जाकर इलाज कराने की सलाह दी थी. जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के ज़रिए चेन्नई भेजा गया था. लेकिन आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. 


एक खबर के मुताबिक नवंबर 2020 में महतो ने फेफड़े ट्रांस्प्लांट कराए थे. स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं की वजह से महतो को पिछले महीने चेन्नई ले जाया गया था. वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित पाए गए थे.


खबर अपडेट की जा रही है