नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर स्थिति तनावपूर्ण होती हुई नजर आ रही है. पिछले रोज गुरुवार को डोडा जिले में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव में इज़ाफ़ा हो गया था, जिसके बाद प्रशासन ने फौरी तौर पर कदम उठाते हुए इलाके में कर्फ्यू नाफिज कर दिया और फिर आज शुक्रवार सुबह डोडा जिले के भद्रवाह कस्बे में इंटरनेट सर्विस बंद कर दिया. वहीं किश्तवाड़ जिले में भी इंटरनेट बंद किया गया है. वहीं पुलिस ने भड़काव भाषण को लेकर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा है कि कानून को अपने हाथ में लेने वाले लोगों को हरगिज़ नहीं बख्शा जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, जम्मू के भद्रवाह स्थित एक मस्जिद से भड़काऊ ऐलान वाले कथित वीडियो के वायरल होने के बाद इलाके में तनाव की सूरते हाल पैदा हो गई थी. जिसके बाद प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए कर्फ्यू लगा दिया था और आज सुबह इलाके के ज्यादातर जगहों पर इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है.



एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया है. उन्होंने ये भी कहा कि इलाके में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इज़ाफी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में अब तक दो अलग-अलग FIR दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.


ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Elections: शिवसेना के नेतृत्व वाले गठबंधन को वोट करेगी Owaisi की AMIMI, ये है गणित


गौरतलब है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के एक प्रदर्शन का आयोजन किया गया था. इस आयोजन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण भी दिया गया. इसके बाद कुछ देर बाद ही इसके इस भाषण का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद जिसके बाद सूरते हाल बिगड़ी शुरू हो गई.


Zee Salaam Live TV: