Jammu Kashmir Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे फेज के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे. आज अमित शाह जम्मू-कश्मीर में पांच रैलियों को संबोधित कर ने वाले हैं.


कहां-कहां रैली करेंगे अमित शाह?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वह दिन की शुरुआत चेनानी में एक रैली से करेंगे और उधमपुर में एक बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बानी और जसरोटा में रैलियों को संबोधित करेंगे और दिन के आखिर में मढ़ में एक रैली को खिताब करेंगे. बता दें, जम्मू-कश्मीर में तीसरे फेज का चुनान 1 अक्टूबर को होना है.


रविवार को अमित शाह ने कही थी ये बात


जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में सीमा पार से गोलीबारी का कोई डर नहीं होने का दावा करते हुए अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर पाकिस्तान गोली चलाएगा तो उसका जवाब मोर्टार शेल से दिया जाएगा. राजौरी जिले के नौशेरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हमने नौशेरा जैसे सीमावर्ती इलाकों में कंक्रीट के बंकर बनाए हैं, लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि अब इन बंकरों की जरूरत नहीं है."


कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर बोला हमला


कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गुज्जरों, बकरवालों, पहाड़ियों, ओबीसी, वाल्मीकि समाज आदि के लिए आरक्षण नहीं चाहते हैं, वे कहते हैं कि अगर वे जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाते हैं तो वे इन आरक्षणों की समीक्षा करेंगे."


उन्होंने कहा,"राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में कहा था कि भारत में आरक्षण की जरूरत नहीं है, क्योंकि जिन लोगों को आरक्षण दिया गया है, वे काफी प्रगति कर चुके हैं और अब वे देश में क्रीमी लेयर का हिस्सा हैं." एनसी नेता फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा था, "फारूक अब्दुल्ला पुंछ और राजौरी गए और गुज्जरों और बकरवाल से कहा कि अगर पहाड़ियों को आरक्षण मिला तो वे गुज्जर बकरवाल आरक्षण में कटौती करेंगे."