Karnataka Election 2023: कर्नाटक असेंबली इलेक्शन के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. कर्नाटक कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 43 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की. पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट के अनुसार, कोलार असेंबली क्षेत्र से कोथुर जी मंजूनाथ को चुनावी मैदान में उतारा गया है. भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर सावदी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची
बता दें कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस असेंबल इलेक्शन में वरुणा के साथ कोलार क्षेत्र से भी चुनाव लड़ने की ख्वाहिश जाहिर कर चुके हैं.  कांग्रेस नेता के नाम का ऐलान वरुणा असेंबली हल्के से किया जा चुका है. मैसूर की वरुणा सीट सिद्धारमैया के लिए काफी अहम है. यहीं से उन्होंने अपनी चुनावी सियासत की शुरुआत की थी. अब सियासत की आखिरी पारी में वह अपने होम ग्राउंड पर इलेक्शन लड़ना चाहते हैं. बता दें कि 6 अप्रैल को कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था और एक उम्मीदवार सर्वोदय कर्नाटक पार्टी का था. सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया को मेलुकोट विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.



कर्नाटक में 10 मई को वोटिंग
कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले असेंबली इलेक्शन के लिए बीते 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली फहरिस्ट जारी की थी, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को वरुणा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस कर्नाटक इलेक्शन के लिए अब तक कुल 166 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. अब पार्टी की ओर से बाकी 58 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जाएंगे. कर्नाटक की सभी 224 असेंबली सीटों के लिए 10 मई को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.


Watch Live TV