Who Will Be Karanataka CM: कर्नाटक में कांग्रेस को मिली शानदार जीत के बाद अब सबको इस बात का इंतेजार है कि राज्य के मुख्यमंत्री का ताज किसके सर सजेगा. सीएम की रेस में सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस चीफ डी.के. शिवकुमार का नाम सबसे आगे है. दोनों ही फैसले के लिए हाईकमान की तरफ देख रहे हैं. इस बीच दोनों के हामियों में पोस्‍टर वार शुरू हो गया है. इस कड़ी में बेंगलुरु में सिद्धारमैया के घर के बाहर भावी मुख्‍यमंत्री के पोस्‍टर चस्पा किए गए और कुछ देर बाद ही डीके श‍िवकुमार के हामियों ने भी उनके भावी मुख्‍यमंत्री बनाए जाने के पोस्‍टर लगा द‍िया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएम पद को लेकर पोस्टर वार शुरू
सिद्दारमैया और डी.के. शिवकुमार के हामियों ने अपने अपने लीडरों को सीएम बनाने की मांग की है. दोनों नेताओं के घर के सामने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टरों में दावा किया गया है कि उनके लीडर राज्य के सीएम की कुर्सी पर विराजमान होने जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि सिद्दारमैया और शिवकुमार दोनों सीएम ओहदे के लिए जबरदस्त पैरवी कर रहे हैं और रविवार शाम को होने वाली पार्टी विधायक दल की मीटिंग में नव निर्वाचित विधायकों से अपनी-अपनी हिमायत करने को कह रहे हैं.



कौन बनेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री?
विधायक दल की बैठक में फैसला होगा कि कौन कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनेगा. जिन लोगों को विधायक मुख्यमंत्री पद के लिए चुन सकते हैं उनमें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार हैं. लेकिन सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस कई राज्यों से सीख लेते हुए यह फैसला कर सकती है कि वह इन दोनों नेताओं को मुख्यमंत्री का साझा कार्यकाल दे दे. मुमकिन है कि दोनों ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बन जाएं. इस सब हंगामे के बीच कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे के समर्थकों ने भी उनको सीएम बनाने की मांग को लेकर पोस्टर मुहिम शुरू कर दी है. वो तीन बार के विधायक हैं. पोस्टर में लिखा है, यह सिर्फ उनके पिता का सपना नहीं है, यह कर्नाटक के सभी लोगों का सपना है. एक सूत्र ने बताया कि इस मामले को लेकर एक ट्विटर हैंडल भी बनाया गया है.


Watch Live TV