Kejriwal CBI Custody: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में बुधवार को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जांच एजेंसी को केजरीवाल की हिरासत देते हुए हिरासत के पीरिएड के दौरान कुछ रियायतें देने की उनकी गुजारिश को स्वीकार कर लिया है.


अरविंद केजरीवाल ने रखी खी ये मांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिरासत के दौरान केजरीवाल को अपना चश्मा रखने, निर्धारित दवाएं लेने, घर का बना खाना खाने, भगवद गीता की एक प्रति रखने और हर रोज एक घंटे के लिए अपनी पत्नी और रिश्तेदारों से मिलने की इजाजत दी है. इसके अलावा, केजरीवाल ने एक और गुजारिश की है. मुख्यमंत्री ने विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत को बताया कि जब उन्हें ईडी के जरिए दर्ज मामले में जेल भेजा गया था, तो वे अपनी ज़रूरत की चीज़ों में अपनी बेल्ट का ज़िक्र करना भूल गए थे.


बेल्ट के बगैर हो रही दिक्कत


केजरीवाल ने बताया कि चूंकि उनकी बेल्ट छीन ली गई थी, इसलिए तिहाड़ जेल जाते समय उन्हें अपनी पैंट पकड़नी पड़ी, जो उनके लिए "शर्मनाक" था. कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी को मान लिया है. केजरीवाल को 29 जून को शाम 7 बजे तक अदालत में पेश किया जाएगा. बता दें केजरीवाल, जो पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में हैं, को बुधवार को सीबीआई ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है.


मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को हाल ही में राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई थी. हालांकि, एजेंसी इसके खिलाफ हाई कोर्ट में पहुंच गई, जहां कोर्ट ने उनकी जमानत पर स्टे लगा दिया था और इसके बाद आदेश देते हुए केजरीवाल की जमानत को रद्द कर दिया था.