Kerala Blast Update: केरल में प्रार्थना सभा में हुए ब्लास्ट के बाद मची अफरातफरी के बीच वहां मौजूद चश्मदीदों ने उस भयानक मंजर को बयां किया. उन्होंने बताया कि कैसे वहां अफरा-तफरी मच गई. प्रार्थना सभा स्थल पर गम और शोक की लहर दौड़ गई. प्रार्थना केंद्र के बाहर सैकड़ों की तादाद में लोग जमा थे और चेहरों पर चिंता और आंखों में आंसू साफ नजर आ रहे थे. नाउम्मीदी, गम और दहशत के बीच पुलिस अधिकारी और फायर ब्रिगेड की टीम घायलों की तलाश कर रही थी. एक बुजुर्ग महिला ने ब्लास्ट को याद करते हुए बताया कि जब मैंने पहले धमाके के बाद आंखे खोली तो सामने सिर्फ आग का गोला देखा और कुछ नहीं. सभी लोग इधर-उधर भाग रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


चश्मदीदों ने बयां किया दर्द
कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना के लिए जमा होने वालों में महिलाएं और बुजुर्ग लोग भी शामिल थे. कंपकपाती आवाज़ में 70 के एक बुजुर्ग शख्स ने सभागार में भीड़ के बीच हुए धमाके की जानकारी दी. उन्होंने बताया, मैं सभागार के एक किनारे खड़े होकर और आंख बंद कर प्रार्थना कर रहा था, तभी नजदीक धमाके की आवाज सुनकर चौंक उठा, मैंने चारों तरफ आग ही आग देखी और अन्य लोगों के साथ बाहर की तरफ भागा. उन्होंने कहा कि प्रार्थना सभा में शामिल होने वालों ने आज तक ऐसा मंजर कभी नहीं देखा था. वहीं, इस घटना से उबरने की कोशिश करते हुए एक महिला ने बताया कि, प्रार्थना सभा में शामिल लोगों में बड़ी तादाद में बुजुर्ग और बच्चे थे. यह बताते हुए उनकी आवाज कांप रही थी.


 


एक व्यक्ति ने किया सेरंडर
इन धमाकों को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. एक शख्स ने केरल के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया और धार्मिक सभा में हुए कई विस्फोटों की जिम्मेदारी ली. पुलिस ने बताया कि फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं. बता दें कि, केरल के मलाप्पुरम में रविवार को जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. वहीं दूसरी तरफ धमाके को लेकर केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने सोमवार को सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है. केरल के पुलिस महानिदेशक दर्वेश साहेब ने कहा कि ब्लास्ट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से हुआ है. धमाके के बाद केरल के अलावा दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.


Watch Live TV