Arif Mohmmad about Hindu: केरल के राज्यपाल आरफ मोहम्मद खान अकसर अपने बयानों को लेकर सु्र्खियों में रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए हैं. आपको बता दें आरिफ मोहम्मद ने शनिवार को तिरुवनंतपुरम में हिंदू कॉन्क्लेव में शिरकत की. इस दौरान उनका आर्य समाज के लोगों ने इस्तक़बाल किया. इस दौरान उन्होंने अपनी शिकायत का इजहार करते हुए कहा कि आप मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते हैं.?


हिंदू नहीं है धार्मिक शब्द


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने प्रोग्राम के दौरान कहा कि मुझे नहीं लगता कि हिंदू एक धार्मिक शब्द है. बल्कि ये एक भौगोलिक शब्द है. आरिफ कहते हैं जो कोई भी भारत में पैदा हुआ, यहां का अन्न खाता है, यहां की नदियों का पानी पीता है उसे खुद को हिंदू करने का हक हासिल है. मुझे आपको हिंदू कहना चाहिए.


केरल की डॉक्यूमेंट्री पर क्या कहा?


इस प्रोग्राम के दौरान केरल के राज्यपाल ने बीसीसी की उस डॉक्यूमेंट्री की बात की जो उसने गोधरा कांड और पीएम मोदी को लेकर बनाई थी. उन्होंने कहा ब्रिटिश राज में कोई डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनी? जब कलाकार के हाथ काटे गए तो डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाई गई. राज्यपाल ने कहा कि जो लोग भविष्यवाणी कर रहे थे कि भारत टूटकर आपस में भिड़ जाएगा, वह पूरी तरह से निराश हो गए हैं. क्योंकि भारत अच्छा कर रहा है. 


राज्यपाल का कहना है कि भारत काफी अच्छा कर रहा है. वह इसलिए निराश महसूस कर रहे हैं. राज्यपाल ने इस दौरान कहा कि मुझे अपने ही लोगों पर खेद है. क्योंकि कुछ लोग न्यायपालिका के फैसले पर नहीं एक डॉक्यूमेंट्री पर यकीन रखते हैं.


आपको जानकारी के लिए बता दें बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री को लगातार विवाद जारी है. कई कॉलेज में इस फिल्म की स्क्रीनिंग की गई. जिसमें पुलिस ने एक्शन भी लिया. बता दें इस डॉक्यूमेंट्री में गोधरा कांड, गुजरात दंगे और उस दौरान सीएम रहे नरेंद्र मोदी को लेकर कई बाते दिखाई गईं थीं. लेकिन इसके रिलीज होते ही सोशल मीडिया से हटा दिया गया.