Khargone Bus Accident: मध्य प्रदेश के खरगोन से दिल दहला देने वाला हादसा पेश आया है. यहां बोराड़ नदी पर बने पुल से एक यात्री बस नीचे गिर जाने की वजह से 15 लोगों की जान चली गई है. इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि बस तकरीबन 50 फीट गहराई में गिरी है. हादसा इतना भयानक था बस ड्राइवर, कंडक्टर और क्लीनर समेत 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. खरगोन के एसपी धरमवीर सिंह ने जानकारी दी है कि घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि बस में 50 से ज्यादा मुसाफिर सवार थे और इंदौर की तरफ जा रही थी. हादसे के तुरंत के बाद घटना वाली जगह पर चीखो-पुकार मचने लगी. लोगों की आवाज सुनकर गांव वालों ने राहती काम शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बस में फंसे घायलों को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया.



दुर्घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है. सीएम शिवराज के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट हुआ- मुख्‍यमंत्री @ChouhanShivraj खरगोन जिले के डोंगरगांव और दंसगा के बीच हुई बस दुर्घटना में लोगों के असामयिक निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया एवं ईश्वर से दिवंगत आत्‍माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना की.



मध्‍यप्रदेश सरकार की ओर से शोकाकुल परिवारों को ₹4 - ₹4 लाख की राहत राशि, गंभीर रूप से घायलों को ₹50 - ₹50 हजार एवं सामान्य रूप से घायलों को ₹25 - ₹25 हजार की आर्थिक सहायता दी जायेगी. शासन द्वारा घायलों के नि:शुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है.


इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख का इज़हार किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा," खरगोन जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 15 लोगों की मृत्यु और बहुत से लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले ऐसी प्रार्थना है."


ZEE SALAAM LIVE TV