Kisan Mahapanchayat Traffic Advisory: आज 3 हजार किसान महापंचायत के लिए दिल्ली पहुंचने वाले हैं. यह प्रोग्राम रामलीला मैदान में होने वाला है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. दिल्ली पुलिस की एक सलाह में बुधवार को कहा गया कि गुरुवार को रामलीला मैदान में किसानों के इकट्ठा होने के कारण दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में यातायात की आवाजाही प्रभावित हो सकती है.


किसानों को दिल्ली पुलिस से मिली इजाजत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस ने किसानों को 5,000 से अधिक की भीड़ नहीं होने, कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं होने और कार्यक्रम स्थल पर कोई मार्च नहीं करने की शर्त के साथ अपनी 'किसान मजदूर महापंचायत' आयोजित करने की इजाजत दी है. दिल्ली की तीन सीमाओं - सिंघू, टिकरी और गाज़ीपुर - में दिल्ली मार्च करने की मांग कर रहे किसानों के चल रहे विरोध को रोकने के लिए अर्धसैनिक बलों के जवानों की भारी तैनाती देखी जा रही है.


क्या है दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के बयान के मुताबिक, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक शहर, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग किसानों के इकट्ठा होने से प्रभावित हो सकते हैं.


एडवाइजरी में कहा गया है कि ट्रैफिक को दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, झंडेवालान राउंड अबाउट, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर से बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, बाराखंभा रोड, जनपथ, केजी मार्ग क्रॉसिंग तक सुबह 6 बजे से डायवर्ट किया जा सकता है. दिल्ली यातायात पुलिस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाईअड्डे की ओर जाने वाले लोगों को पर्याप्त समय रखते हुए सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी है.