Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 साल की एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है.  डॉक्टर की हत्या की मजिस्ट्रेट जांच को लेकर आज भी हड़ताल जारी है. इस बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस्तीफा दे दिया है. डॉक्टर और मेडिकल छात्र डॉ. संदीप घोष के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही दिल्ली में भी डॉक्टरों ने प्रोटेस्ट किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल का ऐलान
फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 12 अगस्त तक हड़ताल का ऐलान किया है. वहीं, महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी विरोध दर्ज कराया है. इस दौरान एमएआरडी ने हड़ताल का ऐलान किया है. बीएमसी और एमएआरडी ने कहा, "रेजिडेंट डॉक्टर 13 अगस्त 2024 को सुबह 8 बजे से सभी ओपीडी बंद रहेगा. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगें पूरी होने तक ऐसा किया जाएगा."


दिल्ली में कई बड़े अस्पताल हुए बंद
वहीं, दिल्ली में भी AIIMS से लेकर कई बड़े सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर हैं. FORDA ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल में भी डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी. सभी ओपीडी बंद रहेंगी. इस दौरान डॉक्टर्स ने कई मांग की है. 


डॉक्टर्स की क्या हैं मांगें?
डॉक्टरों का कहना है कि इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए और इसके साथ ही डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा कानून बनाया जाना चाहिए. इसके अलावा सभी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजो में सुरक्षा उपायों की तत्काल ऑडिट और भर्ती रिपोर्ट तैयार किया जाए. अस्पतालों में लगे सीसीटीवी कैमरों की कुल संख्या पर एक रिपोर्ट तैयार की जाए.


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.