Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. एक एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात कुलगाम के रेडवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.


जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना को बड़ी सफलता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालाँकि, तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया जो मंगलवार तक जारी रहा. आतंकियों की डेड बॉडी की पहचान कर ली गई है  और उन्हें कब्जे में ले लिया गया है. 28 अप्रैल को आतंकवादियों के साथ एक संक्षिप्त मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के मारे जाने के बाद 1 मई को सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवादियों के दो ग्रु्प्स को ट्रैक करने के लिए कठुआ जिले में खोज अभियान का दायरा बढ़ा दिया था.


यह मुठभेड़ चोचरू गाला हाइट्स के सुदूर पनारा गांव में हुई है. 29 अप्रैल को, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) आनंद जैन ने कहा कि हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करने के बाद आतंकवादियों के दो समूह क्षेत्र में मौजूद थे.


शनिवार को हुआ था सेना पर हमला


शनिवार को कुछ आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था. जिसमें एक जवान शहीद हुआ था और चार घायल हुए थे. एयरफोर्स के काफिले पर हुआ यह हमला सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ था. जिसके बाद भारतीय सेना और पुलिस की अतिरिकत टुकड़ियों को मौके पर भेजा गा था. सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि अचानक हुए इस हमले में 5 जवान घायल हुए थे. जिसमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.


घायलों को इलाज के लिए उधमपुर कमांड अस्पताल ले जाया गया था. इस हमले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. जिसमें ट्रक पर गोलियों के निशान बने हुए थे. आतंकियों ने पहाड़ी की हाइट से हमला किया था.