Kulgam Encounter Update: भारतीय सेना ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं, सोमवार रात को शुरू हुई गोलीबारी गुरुवार सुबह खत्म हो गई है. मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है. ये ऑपरेशन 06-07 मई की बीच रात शुरू हुआ था.


भारतीय सेना ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय सेना ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,"एक संयुक्त ऑपरेशन, जो 06-07 मई के बीच रात को कुलगाम के सामान्य क्षेत्र रेडवानी पाईन में शुरू हुआ, लगभग 40 घंटों की निरंतर निगरानी के बाद समाप्त हो गया है. 3 आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है और साथ ही जंग से स्टोर्स की भी रिकवरी की गई है.'' सेना ने आगे कहा,"Chinar Corps कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है."


श्कर-ए-तैयबा का​ सीनियर कमांडर ढेर


बीती रोज कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी थी कि लश्कर-ए-तैयबा शाखा टीआरएफ के एक सीनियर कमांडर बासित डार को मुठभेड़ में मार दिया गया है. डार सुरक्षा एजेंसियों की 'मोस्ट वांटेड लिस्ट' में था और उस पर 10 लाख रुपये का इनाम था. वह पुलिस कर्मियों और नागरिकों की हत्या के 18 से अधिक मामलों में शामिल था. बता दें, सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सोमवार देर रात कुलगाम के रेडवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. इसके बाद ये तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.


बुधवार शाम मारा गया तीसरा आतंकी


मंगलावर तक इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे जा चुके थे. बुधवार शाम इस एनकाउंटर में तीसरा आतंकी भी ढेर हो गया. तीसरे आतंकी की पहचान मोमिन मीर के तौर पर हुई थी. बासित डार अपने एक साथी के साथ मंगलवार को मारा गया, जबकि मीर सुरक्षा बलों से बचता रहा और एक घर की ऊपरी मंजिल पर छिप गया था.