Live Breaking News: आईएएस राजेश वर्मा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सचिव नियुक्त किया गया

जी सलाम वेब डेस्क Thu, 18 Aug 2022-11:26 pm,

18 August Live Hindi Breaking News: देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक मुख्तसर अंदाज़ पहुंचाने के लिए यह लाइव ब्लॉग शुरू किया जा रहा है. इसमें हम आपके लिए सभी क्षेत्रों की छोटी बड़ी खबरें देंगे. इसके अलावा खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट कर सकते हैं.

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली में कोरोना के 1964 नए मामले सामने आए हैं वहीं 8 लोगों की मौत दर्ज की गई है

  • मुम्बई में कोरोना के 1201 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2 लोगों  की मौत हुई है.

  • अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन पूरे भारत में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन का समर्थन करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. अब तक 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

  • चोरी की घटना रोकते हुए जवान की मौत

    पटना में चोरी की एक वारदात को रोकने के दौरान एक आर्मी के जवान को जान से मार दिया गया है. जवान की पहचान बाबुल कुमार के नाम से हुई है. 

     

  • जवाहिरी को पनाह

    अमेरिका ने कहा है कि उसे भरोसा नहीं है कि तालिबान दोहा में हुए शांति समझौते में किए गए वादों को लागू करेगा. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, "विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि, काबुल में मारे गए अल कायदा के नेता अयमान अल जवाहिरी की मौजूदगी इस बात की पुष्ट करती है कि तालिबान किए गए वादों को पूरा करने के लिए तैयार या सक्षम नहीं है."

  • एके47 के साथ संदिग्ध आतंकी नाव बरामद, 

    महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर बीच पर एक संदिग्ध आतंकी नाव मिली है. बताया जा रहा है कि इस नाव में एके 47 राइफल के साथ गोलियां भी बरामद हुई हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक नाव से AK-47 के अलावा अन्य खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं. 

  • बीमा भारती को समझाया जाएगा. 

    बिहार में कानून मंत्री वाला विवाद पर नीतीश की पार्टी की एक नेता ने ही बड़ा बयान दे दिया. बीमा भारती ने कहा कि अगर कानून मंत्री लेशी सिंह को पद से नहीं हटाया गया तो वो खुद अपने पद से हट जाएंगी. इस पर अब मुख्यमंत्री नीतीश का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकता. उन्होंने बीमा भारती को लेकर कहा कि पार्टी की तरफ से उनको समझाया जाएगा. 

  • हज़रत पीर ख़्वाजा हज़रत अहमद निज़ामी का हुआ इंतेकाल

    हज़रत पीर ख़्वाजा हज़रत अहमद निज़ामी का इंतेकाल हो गया है. वह हज़रत निजामुद्दीन औलिया दिल्ली के सज्जादा नशीन थे.

  • 8 यूट्यूब चैनल ब्लॉक

    सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा, अन्य देशों से संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से जुड़े कथित दुष्प्रचार के मामले में एक पाकिस्तानी चैनल समेत आठ यूट्यूब चैनल को ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया.

  • बसपा सांसद और उनके भाई मुख्तार अंसारी पर ED की छापेमारी 

    मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बसपा सांसद और उनके भाई मुख्तार अंसारी पर छापेमारी जारी है. तलाशी में 11 ठिकानों को कवर किया गया है.

     

  • दिनदहाड़े सब्ज़ी बेचने वाले की बेटी को मारी गोली, CCTV में कैद हुई वारदात 

    पटना में एक सरफिरे शख्स ने दिनदहाड़े सब्ज़ी बेचने वाले की बेटी को गोली मार दी है. गोली पीड़िता के गले में अटक गई है जिसका इलाज जारी है. ये पूरी घटना पास के लगे सीसीटीवी कैमका में क़ैद हो गई है. बताया जा रहा है कि ये मामला प्रेम प्रसंग का है जिसके चलते कोचिंग से लौट रही छात्रा पर हमला कर दिया गया. छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल हमलावर फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

     

  • दिनदहाड़े सब्ज़ी बेचने वाले की बेटी को मारी गोली, CCTV में कैद हुई वारदात 

    पटना में एक सरफिरे शख्स ने दिनदहाड़े सब्ज़ी बेचने वाले की बेटी को गोली मार दी है. गोली पीड़िता के गले में अटक गई है जिसका इलाज जारी है. ये पूरी घटना पास के लगे सीसीटीवी कैमका में क़ैद हो गई है. बताया जा रहा है कि ये मामसा प्रेम प्रसंग का है जिसके चलते कोचिंग से लौट रही छात्रा पर हमला कर दिया गया. छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल हमलावर फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

     

  • धार्मिक इलाज के बहाने मौलवी ने किया लड़की के साथ दुष्कर्म

    लखनऊ के एक मौलवी को पुलिस ने POCSO एक्ट और IPC की धारा 406, 376 के तहत धार्मिक इलाज के बहाने अपने घर में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ़्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, मौलवी ने लड़की को इस बारे में किसी को न बताने की धमकी भी दी थी

  • पश्चिम बंगाल से अलकायदा के 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, STF ने किया बड़ा दावा

    दिनाजपुर और कोलकाता से STF ने 2 संदिग्धों को पकड़ा है. पश्चिम बंगाल पुलिस के STF का दावा है कि उनके कब्ज़े से भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने का संकेत देने वाले कई कट्टरपंथी साहित्य जब्त किए गए हैं. 

  • शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दर्ज होगा रेप का केस

    भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता शाहवनाज हुसैन के खिलाफ रेप का केस दर्ज होगा. दिल्ली हाई कोर्ट ने एक पुराने मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया है. अदालत ने रेप के अलावा कई अन्य धाराओं में केस दर्ज करने को कहा है. साथ ही पुलिस को अदालत ने आदेश दिया है कि वो तीन महीनों के अदर चांज पूरी करे. 

  • J&K: बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोट

    धारा 370 हटने के बाद इस साल जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने की संभावना है. इससे पहले चुनाव आयोग ने बड़ा ऐलान किया है. आयोग की तरफ से कहा गया है कि जो गैर कश्मीरी लोग राज्य में रह रहे हैं वो भी अपने वोट डाल सकेंगे. इतना ही नहीं वहां पर मौजूद सिक्योरिटी फोर्सेज़ भी अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल करा सकते हैं. 

  • यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात

    दिल्ली में युमना नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

  • हाजीपुर अदालत में लालू यादव की पेशी

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आज हाजीपुर कोर्ट में पेश होंगे. यहां वो 7 साल पुराने आचार संहिता उल्लंघन मामले में पेश होंगे. इससे पहले वो इस मामले में 18 जून को अदालत पहुंचे थे.  साल 2015 में हुए असेंबली चुनाव के लिए एक सभा को खिताब करते हुए उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके चलते लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. 

  • लेशी को पद से हटाओ, नहीं तो दे दूंगी इस्तीफा

    हाल ही में वजूद में आई बिहार सरकार में कानून मंत्री को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. अब इस मामले में नीतीश कुमार की पार्टी की विधायक बीमा भारती ने ही बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि वो कानून मंत्री लेशी सिंह को कैबिनेट से हटाएं. अगर ऐसा नहीं किया गया तो वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगी. 

  • आज जा सकती है अमानतुल्लाह खान की कुर्सी

    आज यानी गुरूवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड के चयरमैन अमनातुल्ला खान की कुर्सी बचेगी या फिर रहेगी इस पर दिल्ली हाई कोर्ट में फैसला होगा. हाईकोर्ट में दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के 4 सदस्य नो कॉन्फिडेंस मोशन के लिए गए है. 

  • चेन्नई की तेल कंपनी के गोदाम में लगी आग

    चेन्नई से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि यह तेल कंपनी के गोदाम में आग लग गई है. आग लगने की घटना मिलते ही दमकर की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. घटना से जुड़ी और जानकारी का इंतेजार किया जा रहा है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link