Live Breaking: तुर्की में चौथी बार आया भूकंप, मरने वालों की तादाद 4 हजार के पार

जी सलाम वेब डेस्क Tue, 07 Feb 2023-11:02 am,

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका खारिज की 

    नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गाजियाबाद की विशेष अदालत द्वारा सम्मन को चुनौती देने वाली पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी है. जस्टिस वी रामासुब्रमण्यन और जेबी पारदीवाला की पीठ ने अय्यूब को ट्रायल कोर्ट के समक्ष क्षेत्राधिकार का मुद्दा उठाने की अनुमति देते हुए कहा कि यह सबूत का सवाल है. शीर्ष अदालत ने समन को चुनौती देने वाली अय्यूब की याचिका पर 31 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

     

  • तुर्की में चौथी बार ज़लज़ला:
    तुर्की में एक बार फिर ज़लज़ले के झटके महसूस किए गए. 24 घंटों में चौथी बार ज़लज़ले के झटके महसूस किए गए हैं. जिसकी तीव्रता 5.9 मापी गई. इससे पहले आ तीन झटकों में अब तक तुर्की और सीरिया में 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

  • Food Poisoning In Karnataka: मेडिकल के 137 छात्र अस्पताल में भर्ती, कई की हालत गंभीर 

    मंगलुरुः कर्नाटक के मंगलुरु में एक निजी हॉस्टल में रह रहे नर्सिंग और पैरामेडिकल के 137 छात्र कथित रूप से रात में विषाक्त भोजन खाने की वजह से बीमार पड़ गए है. नगर पुलिस आयुक्त एन. शशि कुमार ने कहा कि छात्रों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. छात्रों ने पेट में दर्द, उलटी और दस्त की शिकायत की थी और उन्हें सोमवार रात को अस्पतालों में भर्ती कराया गया. कुछ छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • जलजले में मरने वालों की तादाद में हुआ इज़ाफा:
    तुर्किये और सीरिया में आए भयानक भूकंप में मरने वालों की तादाद में इज़ाफा हो गया है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक अब तक 4 हजार से ज्यादा इस जलजले का शिकार हो गए हैं. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि अभी मरने वालों की तादाद में और इज़ाफा होगा. 

  • Aaron Finch ने लिया सन्यास:

    ऑस्ट्रेलिया टी-20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने इंटरनेशल क्रिकेट से अलविदा कह दिया है. इससे पहले पिछले साल सितंबर में उन्होंने वनडे क्रिकेट से सन्यास लिया था. पढ़िए पूरी खभर

  • Aaron Finch ने लिया सन्यास:

    ऑस्ट्रेलिया टी-20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने इंटरनेशल क्रिकेट से अलविदा कह दिया है. इससे पहले पिछले साल सितंबर में उन्होंने वनडे क्रिकेट से सन्यास लिया था. पढ़िए पूरी खभर

  • UP रोडवेज में महंगा हुआ सफर:
    उत्तर प्रदेश रोडवेज बसों में किराया बढ़ा दिया गया है. उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकरण (UPSRTC) की तरफ से किरये में 24 फीसद की बढ़ोतरी की गई है. किराए में इज़ाफे की वजह डीज़ल की बढ़ती कीमत बताया गया है. इससे पहले UPSRTC साल 2020 में किराया बढ़ाया था.

  • Turkey Earthquake: अब तक 3600 की मौत:
    तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप ने भारी तबाही मचाई है, भूकंप के कारण कई इमारतें ढह गई हैं और जबकि 3400 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है. बचावकर्मियों ने तुर्की और युद्धग्रस्त सीरिया में शक्तिशाली भूकंप की वजह से इमारतों के ढहने के बाद मलबे में दबे लोगों की तलाश में रात बिताई. तलाश जारी रहने से मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link