Today`s News Live Update: राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटो में आए 490 केविड केस

जी सलाम वेब डेस्क Wed, 13 Jul 2022-9:21 pm,

Today Latest Breaking News in Hindi: आज यानी 13 जुलाई की देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों के लिए बने रहें इसी लाइव ब्लॉग में. यहां हम आपको सही वक्त छोटी-बड़ी खबरें मुहैया कराएंगे. यह ब्लॉग 24 घंटों के लिए उपलब्ध है.

नवीनतम अद्यतन

  • 24 घंटों में दिल्ली में कोविड के 490 नए मामले सामने आए है. हालांकि 481 लोग रिकवर हुए हैं वहीं 2 लोगों की मौत हुई है.

  • अमेरिका ने कांसुलर सेवाओं को किया रद्द
    श्रीलंका में अमेरिकी दूतावास ने विरोध के बीच सभी कांसुलर सेवाओं को रद्द कर दिया.

  • अमेरिका जाना चाहते थे गोटाबाया राजपक्षे

    श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने वाले गोटाबाया राजपक्षे को लेकर एक खबर वायरल हो रही है कि वो मालदीव की बजाए अमेरिका जाना चाहते थे लेकिन उन्हें अमेरिकी की तरफ से वीज़ा नहीं दिया गया. हालांकि राजपक्षे के पास साल 2019 में हुए चुनाव से पहले तक अमेरिकी की नागरिकता भी थी लेकिन चुनाव की वजह से उन्हें अमेरिका की नागरिकता रद्द करानी पड़ी. 

  • श्रीलंका के PM रानिल विक्रमासिंघे होंगे कार्यवाहक राष्ट्रपति

    श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने संविधान के अनुच्छेद 37.1 के तहत प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया है. स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने यह बात बुधवार को कही. डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने एक स्पेशल बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें सूचित किया है कि प्रधानमंत्री को कार्यवाहक राष्ट्रपति के तौर पर नियुक्त किया जाय, क्योंकि वह देश से दूर हैं.

  • राष्ट्रपति की तरह देश छोड़कर भाग सकते हैं श्रीलंका के पीएम

    श्रीलंका में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. अब प्रदर्शनकारी ने राष्ट्रपति आवास के बाद प्रधानमंत्री के घर पर अपना धावा बोल दिया है. प्रदर्शनकारी दीवारें फांदकर घर में घुस गए हैं. अब कयास लगाए जा रहे हैं हालात को देखते हुए राष्ट्रपति की तरह प्रधानमंत्री भी देश छोड़कर भाग सकते हैं. 

  • श्रीलंका के प्रधानमंत्री के कार्यालय का हवाला देते हुए एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश से भाग जाने के बाद श्रीलंका ने आपातकाल का ऐलान कर दिया गया है. 

  • श्रीलंका में लगी इमरजेंसी

    श्रीलंका के रोज बिगड़ते हालात वहां की अवाम के लिए मुसीबतें बढ़ा रहे हैं. आज देश के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी पत्नी के साथ मालदीव पहुंच गए हैं. जिसके बाद बड़ा फैसला लेते हुए देश में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है. 

  • 2025 तक पौने दो लाख करोड़ के रक्षा उत्पान का लक्ष्य

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक प्रोग्राम के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बताया कि रक्षा मंत्रालय ने साल 2025 तक पौने दो लाख (1.75 लाख) करोड़ रुपये के रक्षा उत्पादन का टार्गेट सेट किया है. राजनाथ सिंह ने बताया कि इसमें 35 हजार करोड़ रुपये का निर्यात भी शामिल हैं. 

  • रिया चक्रवर्ती ने कई बार मंगाई गांजे की डिलीवरी: एनसीबी

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया गए हुए 2 साल से भी ज्यादा का वक्त गुजर चुका है लेकिन उनकी खुदकुशी की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है. इस मामले में बार बार उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती कई तरह के आरोप लगते रहे हैं. अब NCB ने एक्टर की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में और दावा करते हुए बताया है कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया ने कई बार गांजे की डिलीवरी करवाई थी. इतना ही नहीं इस काम में एक्ट्रेस का भाई शोविक चक्रवर्ती भी शामिल था. 

  • राष्ट्रपति के देश छोड़ने पर राजधानी में हंगामा, सड़क पर निकला प्रदर्शनकारियों का हुजूम
    श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़ने पर राजधानी कोलंबो में और हंगामा और बढ़ गया है और प्रदर्शनकारी भारी तादाद में सड़कों पर उतर गए हैं.

  • स्पीकर तक नहीं पहुंचा राजपक्षे इस्तीफा

    श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देकर श्रीलंका से भाग गए हैं. वो अपनी पत्नी के साथ फौज के विमान से मालदीव गए हैं. हालांकि श्रीलंकाई संसद के स्पीकर ने कहा है कि उनके पास अभी तक राजपक्षे का इस्तीफा नहीं पहुंचा. उम्मीद जाहिर की जा रही है कि आज शाम तक स्पीकर के पास गोटबाया राजपक्षे का इस्तीफ़ा पहुँच सकता है.

  • इमरान खान का गैर इंसानी चेहरा

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का गैर इंसानी चेहरा सामने आया है. दरअसल इमरान खान के एक प्रोग्राम के दौरान खराब इंतेजामात के चलते कई लोग बेहोश हो गए लेकिन उन्हें इस बात का फर्क नहीं पड़ा. उन्होंने अपना भाषण जारी रखा. इमरान खान के इस रवैये के चलते उन्हें सोशल मीडिया पर खरी-खरी सुननी पड़ रही है. 

    पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

  • पिछले 24 घंटों में आए 16906 नए कोरोना के मामले

    देशभर में पिछले 24 घंटों में 16906 हजार कोरोना के नए मामले आए हैं और 45 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 15447 मरीज़ों ने पिछले 24 घंटों में इस बीमारी को शिकस्त दी है. फिलहाल देशभर में 1 लाख 32 हजार 457 केस एक्टिव हैं. 

  • ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई
    ज्ञानवापी मामले में आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी. हिंदू पक्ष कोर्ट में अपनी दलील पेश करेगा. हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा, 'आज हमारी दलीलें शुरू हो गई हैं. हमने कहा कि नमाज पढ़ने से कोई जगह मस्जिद नहीं हो जाती. मुझे राज्य सरकार ने जो NOC दी थी. वो मैंने कोर्ट के सामने रखी. हमें दो दिन और लगेंगे कोर्ट के सामने रखने में. हम उनके सारे पॉइंट्स का जवाब देंगे.'

  • पत्नी संग फौज के विमान से भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति

    सरकारी मीडिया विभाग की तरफ से राष्ट्रपति राजपक्षे के देश छोड़ने की पुष्टि की गई है. विभाग ने बताया को गोटबाया राजपक्षे अपनी पत्नी के साथ फौज के विमान से देश छोड़कर गए हैं. 

  • नेपाल के ज़रिए भारत पर वार?

    पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सत्ता पर कोई भी लेकिन भारत को लेकर किसी का भी नज़रिया ठीक नहीं लगता. हाल ही में ताजा जानकारी मिली है कि अब पाकिस्तान भारत के खिलाफ नेपाल का इस्तेमाल कर रहा है. दरअसल जानकारी यह मिली है कि पाकिस्तान नेपाल की राजधानी काठमांडू में इसी महीने के आखिर में एक अहम बैठकर करने जा रहा है. यह बैठक भारत विरोधी एजेंडे पर बताई जा रही है. इस मीटिंग पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट और नेपाल के कुछ बड़े अफसरान मौजूद रहेंगे. 

  • देश छोड़कर मालदीव भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति

    श्रीलंका में दिन ब दिन बद से बदतर होते हालात के बीच बड़ी खबर यह मिल रही है कि भारी विरोध के बाद राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने पिछले हफ्ते 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था और अब जानकारी मिल रही है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया. साथ ही वो श्रीलंका छोड़कर मालदीव चले गए हैं. 

  • सिर्फ कन्हैया लाल को कत्ल नहीं करना चाहते थे कातिल

    पिछले दिनों राजस्थान के जयपुर में टेलर कन्हैयालाल के कत्ल मामले में आए रोज़ नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब ताजा खबर यह मिल रही है कि कातिलों के निशाने सिर्फ कन्हैयालाल नहीं थे. बल्कि वो कुछ अन्य लोगों की जान भी लेना चाहते थे. जांच में पता चला है कि जिस वीडियो से लोगों में दहशत फैली, उसी वीडियो की वजह से 2 लोगों की जान बच गई. दोनों कातिलों की एक गलती की वजह से दो अन्य लोगों की जान बच गई. बताया जा रहा है कि दोनों उनके आकाओं की तरफ से आदेश था कि वो इस कत्ल के बाद अजमेर पहुंचकर एक और आदेश का इंतेजार करें लेकिन उससे पहले उन्होंने वीडियो वायरल कर दिया था और बीच में पकड़े गए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link