LJP (R) Candidates List: बिहार में  एनडीए के तहत लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपने खाते की सभी पांच सीटों के लिए शनिवार ( 30 मार्च ) को उम्मीदवीरों के नाम का ऐलान कर दिया है.  लोजपा (रा) ने इस लिस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. पार्टी ने शांभवी को समस्तीपुर से उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि चिराग पासवान हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पार्टी ने खगड़िया से सीटिंग सांसद चौधरी महबूब अली का टिकट काट दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी के नेशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी अब्दुल खालिक ने एक प्रेस बयान जारी कर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. लोजपा (रामविलास) के कोटे में गई वैशाली सीट से वीणा देवी उम्मीदवार बनाई गई हैं. वहीं,  जमुई संसदीय सीट से अरुण भारती, खगड़िया से मबूब अली कैसर की जगह राजेश वर्मा को चुनावी मैदान उतारा है. इसके अलावा समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और हाजीपुर से चिराग पासवान प्रत्याशी होंगे.


जमुई से उम्मीदवार अरुण भारती लोजपा (रा) के चीफ चिराग पासवान के बहनोई हैं, जबकि शांभवी चौधरी सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट में शामिल अशोक चौधरी की बेटी हैं. शांभवी पूर्व आईपीएस अफसर आचार्य किशोर कुणाल की बहू भी हैं. सियासय में पहली बार कदम रख रहीं शांभवी के बारे में पहले जमुई से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि, अब पार्टी ने उन्हें समस्तीपुर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.


उल्लेखनीय है कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुआई वाली NDA  के सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग में भाजपा के खाते में 17 सीट आई है. जबकि जनता दल यूनाईटेड को 16 सीट मिली है. वहीं,  लोजपा (रा) को पांच सीट और जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट मिली है.