LPG cylinder price: देश में महंगाई चरम पर है. ज्यादातर चीजों की कीमतों में इजाफा हुआ है. लेकिन इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कई गैस कंपनियां ने एलपीजी सलेंडर की कीमतों में कटौती की है. आपको बता दें अब 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर कम दाम में मिलेगा. वहीं 14.2 किलोग्राम का घरेलू सिलेंडर वही दाम पर मिलेगी. इसकी कमतों में कमी नहीं की गई है. इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 2,219 रुपये से 2021 हो गई है.


पिछले महीने भी हुई थी कटौती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले जून के महीने में भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें घटाई गईं थी. उस वक्त कंपनियों ने 19 किलोग्राम के कमिर्शियल सिलेंडर पर 136 रुपये कम किए गए थे. इस फैसले से बाहर मिलने वाले खाने की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है. फिलहाल दिल्ली में घरों में इस्तेमाल होने वाला 14.2 किलो का सिलेंडर 1003 रुपयों में मिल रहा है. वहीं मुंबी में रसोई सिलेंडर की कीमत 1002.5 है वहीं कोलकाता में 1,029 तो चेन्नई में कीमत 1018.5 रुपए है.


अब कितने में मिलेगा सिलेंडर


19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर पर 198 रुपये कम किए गए हैं जिसके बाद राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 2,021 हो गई है. वहीं अगर बात करें कोलकाता की तो यह सिलेंडर की कीमत 182 रुपये कम हुई है जिसके बाद अब सिलेंडर 2021 में मिलेगा. मुंबई में भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 198 घटाई गई है. जिसके बाद यहां सिलेंडर 2,021 में मिलेगा.


यहां चेक करें अपने शहर में सिलेंडर के दाम


जो लोग अपने शहर में सिलेंडल की कीमत जानना चाहते हैं वह सरकारी तेल कंपनी IOC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यहां पर कंपनियां हर महीने सिलेंडर की कीमतें जारी कररती हैं. दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप दाम चेक कर सकते हैं. (https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx)


Zee Salaam Live TV