Amarmani Tripathi Released: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्वांचल के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी और उनकी बीवी को जेल से रिहा कर दिया गया है. खराब सेहत की वजह से दोनों का इलाज गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. जेल से रिहा होने के बाद भी अमरमणि और उनकी बीवी घर नहीं जा सकेंगे. दोनों अस्‍पताल में ही रहेंगे. दोनों की रिहाई के लिए 25-25 लाख का मुचलका भरने के साथ-साथ 25-25 लाख का पर्सनल बांड भी भरा गया है. वहीं, दूसरी ओर अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि ने कहा कि 20 साल से हम अपने माता-पिता का इंतजार कर रहे थे. आज वह घड़ी आ गई है. रिहाई के आदेश की खबर मिलते ही बाहुबली नेता के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पूर्व मंत्री का चल रहा है इलाज
कई सालों से जेल में बंद होने के बाद 25 अगस्त को सर्वोच्च न्यायलय के एक आदेश के बाद त्रिपाठी दंपत्ति की रिहाई हो गई. लेकिन इस रिहाई को लेकर मधुमिता की बहन निधि शुक्ला ने कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि कोर्ट ने रिहाई पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. वहीं उनके अच्छे रवैये को देखते हुए यूपी के गवर्नर ने रिहाई का आदेश दिया है. फिलहाल अमरमणि त्रिपाठी अभी बीमार हैं और मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा है.



क्या है पूरा मामला?
कवियत्री मधुमिता की 9 मई 2003 को लखनऊ के पेपर मिल कॉलोनी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस समय वो गर्भवती थीं. जिसके बाद सितंबर 2003 में मधुमिता के कत्ल के सिलसिले में बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. साल 2007 में देहरादून की एक अदालत ने अमरमणि त्रिपाठी और उनकी बीवी मधुमणि त्रिपाठी को हत्या का आरोपी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी.


Watch Live TV