Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र सियासत में कल रात बड़ा बदलाव हुआ. महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोशियारी ने महाविकास अघाड़ी को शक्ति प्रदर्शन के लिए निर्देश दिए. जिसके बाद उद्धव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी महाविकास अघाड़ी के खिलाफ फैसला सुना दिया. जिसके बाद उद्धव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. महाराष्ट्र की सियासत का आज अहम दिन है, ऐसा माना जा रहा है कि आज बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडनावीस गवर्नर कोशियारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं. 


संजय राउत बोले बड़ी सादगी से पद त्यागा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उद्धव ठाकरे के पद से इस्तीफा देने के बाद कई सियासी लीडरान के बयान सामने आए. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने बड़ी सादगी घरे अंदाज में पद त्यागा है. हमने एक सभ्य और संवेदनशील मुख्यमंत्री को आज खो दिया है. संजय राउत ने कहा कहा कि धोखाधड़ी का अंत सही नहीं होता है. यह शिवसेवा की जीत की शुरूआत है. लाठिया खाएंगे, जेल भी जाएंगे लेकिन बाला साहेब की शिवसेना दहकती रहेगी.


शरद पवार को लेकर कही ये बात


राउत ने कहा कि 2019 में बाला साहेब के बेटे उद्धव ठाकरे को सीएम पद संभालने के लिए शरद पवार ने राजी किया. मैं उनका शुक्रगुजार हूं. उन्होंने मार्गदर्शन दिया. जब उनके लोग पीठ में छूरा घोप रहे थे तो पवार उद्धव ठाकरे के पीछे मजबूती से खड़े थे. शरद पवार कहते हैं कि यह अग्निपरिक्षा का वक्त है जो जल्द बीत जाएगा.


लाइव आकर उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने एक फेसबुक लाइव किया. जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफा देने का ऐलान किया. उद्धव ने लोगों से खिताब करते हुए कहा कि मैं अपना पद छोड़ रहा हूं, फ्लोर टेस्ट का कोई मतलब नहीं है. मेरे पास शिवसेना है. जिसे मुझसे कोई छीन नहीं सकता है. उद्धव ने कहा कहा कि जिन लोगों को बहुत कुछ दिया उन्होंने मेरा साथ छोड़ दिया. लेकिन जिनको कुछ नहीं दिया वह मेरे साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता कि कल शिवसैनिकों का खून बहे और वह सड़कों पर उतरें. इस्लिए मैं इस कुर्सी को त्याग रहा हूं.