Maharashtra News: महाराष्ट्र के भंडारा जिले के एक गांव में बुधवार को बाघ को पकड़ने गए एक वन अधिकारी दो वन गार्डों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. जिसके बाद दोनों गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के लिए बता दें कि भंडारा जिले में बाघ नें एक ग्रामीण को मार डाला. इस घटना के बाद ग्रामीणों मे आक्रोश था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक सुत्रों से पता चला है कि कुछ ही घंटे पहले एक बाघ ने एक ग्रामीण को मार डाला. उसी समय एक वन अधिकारी और दो गार्ड बुधवार को बाघ पकड़ने गए. लेकिन उनपर गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने उनपर हमला कर दिया. इस हमले में दो वन के गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि हमले में घायल सहायक वन संरक्षक और दो वन रक्षकों का नागपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.


जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार सुबह भंडारा के पौनी तहसील के खतखेड़ा गांव में एक बाघ ने 52 वर्षीय एक व्यक्ति को मार डाला. जिसकी पहचान ईश्वर मोटघरे के रूप में हुई है. सूत्रों ने बताया कि जब कुछ वन अधिकारी और अन्य कर्मचारी जानवर को पकड़ने के लिए वहां पहुंचे तो गुस्साए स्थानीय लोगों ने एसीएफ और दो वन रक्षकों पर हमला कर दिया. जिसमें वन अधिकारी और दो गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए. 


सुत्रों ने बताया कि घायलों गार्डो को नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद में महाराष्ट्र वन विभाग ने बाघ को बेहोश कर दिया और उसे नागपुर के गोरेवाड़ा बचाव केंद्र भेज दिया है. 


इस घटना के बाद मृतक परिवार को उप वन संरक्षण की ओर से 30 हजार नकद रूपया और 9.70 लाख का चेक दिया गया है. 


Zee Salaam