मुंबईः मुंबई के घाटकोपर में एक अस्पताल के नजदीक की एक इमारत में शनिवार को आग लगने से 46 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई और दो दीगर महिलाएं जख्मी हो गईं. अफसरों ने बताया कि आग लगने के बाद पास के अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को एहतियात के तौर पर दूसरे अस्पताल में ट्रांस्फर कर दिया गया है. अफसर ने बताया कि घाटकोपर पूर्वी इलाके में छह मंजिला ’विश्वास’ इमारत के बेसमेंट पर एक पिज़्ज़ा होटल के बिजली मीटर के कमरे में दोपहर करीब दो बजे आग लग गई थी. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव मुहिम शुरू की. आग में फंसे तीन लोगों को दमकल कर्मियों ने बचाया और नगर निगम के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरीजों को दूसरी चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित किया गया 
अफसर ने बताया कि अस्पताल में कुरैशी डेढिया नामक एक शख्स को मृत घोषित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि 18 वर्षीय तानिया कांबले 20 फीसदी जल गई हैं, जबकि 20 वर्षीय कुलसुम शेख आग के कारण दम घुटने से घायल हो गईं हैं.उन्होंने कहा, “एहतियात के तौर पर, पास के अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को दूसरी चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया.“ 
अधिकारियों ने कहा कि ज्यादातर मरीजरें को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़े जाने की उम्मीद है. हालांकि घटना के फौरन बाद प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया था कि आग शनिवार दोपहर पारेख अस्पताल में लगी थी, जो बाद में गलत साबित हुई, क्योंकि मुंबई फायर ब्रिगेड ने तस्दीक की है कि आग अस्पताल के बगल की एक इमारत से लगी थी. आग पर काबू पा लिया गया है.


Zee Salaam