कोलकत्ताः कोलकत्ता के अस्पताल में वार्ड बॉय से झगड़ा होने के बाद एक मिर्गी के मरीज ने आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी है, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, देर रात उसकी मौत हो गयी.  ये घटना मध्य कोलकाता के व्यस्त इलाके मल्लिक बाजार चौराहे पर शनिवार की दोपहर में हुई थी. मरीज को बचाने के लिए, अस्पताल की आठवीं मंजिल पर पहुंचने की कई कोशिशें की गई थी, लेकिन सारी कोशिशें तक नाकाम साबित हुई जब मरीज बचाव दल के पहुंचने के पहले ही कूद गया. वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि आपदा प्रबंधन कर्मियों को ज़मीन पर जाल बिछाते देख मरीज़ ‘कॉर्निस’ पर खड़ा हो गया था और वहां से नीचे उतरने की कोशिश में उसका हाथ फिसल गया और वह नीचे गिर गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि अधिकारी की पत्नी की एक महीने पहले ही कैंसर से मौत हो गई थी और तभी से वह डिप्रेशन में चला गया और भारी शराब का सेवन करने लगा. उसकी सारी बचत अपनी पत्नी के इलाज के लिए खर्च कर दी गई और उसका इलाज जारी रखने के लिए उसे पैसे भी उधार लेने पड़े.

बचाव के पहले ही गिर गया नीचे 
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि, मरीज का नाम सुजीत अधिकारी है. उसे शनिवार को कोलकाता के इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज में भर्ती कराया गया था. मरीज की वार्ड ब्वॉयज से हाथापाई हो गई, जिसके बाद वह अस्पताल की आठवीं मंजिल की खिड़की पर जाकर बाहर की तरफ से बैठ गया. राज्य अग्निशमन सेवा विभाग हाइड्रोलिक सीढ़ी के साथ उसे बचाने के लिए मौके पर पहुंचा था. हालांकि, जब दमकलकर्मी उसके पास पहुंचे तो उसने कूदने की धमकी दी और कूद गया.

हालत बेहद गंभीर बताई जा रही 
इसी बीच, राज्य आपदा प्रबंधन के कर्मी जाल और एयरबैग लेकर मौके पर पहुंचे थे, ताकि अगर वह कूद भी जाए तो उसकी जान बच जाए. हालांकि, आपदा प्रबंधन विभाग के बचाव जाल और एयरबैग लगाने की तैयारी के दौरान ही मरीज कूद गया. नीचे गिरते वक्त उसका शरीर दो बार इमारत की दीवार से टकराया भी. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, बहुत ज्यादा खून बहने से अधिकारी को तुरंत आपातकालीन इकाई में ले जाया गया, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. उसकी खोपड़ी, पसली और बायां हाथ में गंभीर चोट आई है. शनिवार कि रात 8 बजे उसकी मौत हो गयी. उस व्यक्ति को देखने के लिए अस्पताल के सामने भीड़ जमा हो गई थी. भीड़ की वजह से व्यस्त एजेसी बोस मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा. 


Zee Salaam