Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के स्थिति को लेकर के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर 3 बजे राजधानी दिल्ली में सर्वदलीय बैठक करेंगे. इस बैठक में सभी विपक्षी दलों के नेता और सांसद भी शामिल होंगे. मणिपुर में लगातार बढ़ती हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार सरकार से सवाल कर रही है. दो समुदायों के बीच आरक्षण को लेकर विरोध के बाद 3 मई को दोनों के बीच झड़प हो उठी जिसके बाद से लगातार हिंसा हो रही है. इस हिंसा में 100 से ज्यादा लोगों की मरने की खबर है.हिंसा को लेकर के प्रदेश में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. ताकि प्रदेश में शांति कायम हो सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने बैठक पर उठाया सवाल
सर्वदलीय बैठक को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर सवाल उठाते हुए कहा कि जातीय हिंसा के कारण मणिपुर 50 दिनों से जल रहा है और सर्वदलीय बैठक तब हो रहा है जब देश के प्रधानमंत्री देश से खुद बाहर हैं.और जिससे पता चलता है कि ये खुद पीएम के लिए महत्वपूर्ण नहीं है.
 
सोनिया गांधी भी सरकार से कर चुकी है सवाल
इससे पहले कांग्रेस के नेता सोनिया गांधी ने सरकार से सवाल किया था. और प्रदेश से शांति और सद्भाव की अपील करते हुए कहा कि मणिपुर में लोगों के जीवन को तबाह करने वाली अभूतपूर्व हिंसा ने "हमारे देश की अंतरात्मा पर गहरा घाव छोड़ा है. 


कांग्रेस नेता का दावा
मणिपुर हिंसा पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी प्रधानमंत्री के चुप्पी को लेकर के निशाना साधते हुए कहा कि  "पिछले 53 दिनों से मणिपुर जल रहा है लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने अभी तक एक भी लफ्ज नहीं बोला है. और कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि मणिपुर से एक प्रतिनिधिमंडल पिछले 10 दिनों से यहां हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलने के लिए तैयार नहीं थे.