दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अदालत से इजाजत मिलने के बाद अपनी बीमार पत्नी से मिलने तिहाड़ जेल से घर पहुंचे. कथित शराब घोटाला मामले में सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक छह घंटे के लिए अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिसोदिया के साथ थी पुलिस


सिसोदिया पुलिस वाहन से मथुरा रोड मौजूद अपने घर पर सुबह करीब दस बजे पहुंचे. उनके साथ पुलिसकर्मी भी थे. इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जून में भी सिसोदिया को अपनी पत्नी सीमा से मिलने की इजाजत दी थी, लेकिन वह उनसे मुलाकात नहीं कर सके थे, क्योंकि सीमा की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिसोदिया की पत्नी ‘मल्टीपल स्केलेरोसिस’ से पीड़ित हैं. 


फरवरी में हुए गिरफ्तार


अदालत ने सिसोदिया को पत्नी से मिलने की इजाजत देते हुए उन्हें मीडिया से बात न करने या किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल न होने का आदेश दिया है. आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया को फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले, वह अरविंद केजरीवाल सरकार में उपमुख्यमंत्री थे. उनके पास कई अन्य विभाग भी थे. हाल में उच्चतम न्यायालय ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. 


CBI ने पहले मनीष सिसोदिया को शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में फरवरी में गिरफ्तार किया था. इसके बाद मार्च में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजा था. फिलहाल वह तिहाड़ जेल में थे.