Fire in Delhi: दिल्ली में एक बार फिर आग लगने का वाकिया सामने आया है. आग का वाकिया करोल बाग इलाके में गफ्फार मार्केट सामने आया है. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 39 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक आग की वारदात में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है. आग पर काबू पा लिया गया.


अभी कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लग गई थी. यह आग जामिया मिल्लिया इसलामिया मेट्रो स्टेशन के सामने इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में अचानक लग गई. हादसे में कम से कम 100 गाड़ियां जल कर राख हो गई थीं. 


दिल्ली अग्निशमन ने बताया है कि आग की भयंकर वारदात में तकरीबन 10 कारें, मोटरसाइकिल, स्कूटी और रिक्शे समेत कई गाड़ियां जल कर राख हो गईं थीं. इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ था. 


इससे पहले भी दिल्ली में आग की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. इससे पहले दिल्ली में मौजूद गृह मंत्रालय में मंगलवार को आग लग गई. आग लगने से यहां का सामान और जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए. यहां भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी. बताया जाता है कि दमकल की गाड़ियां मौके पर वक्त रहते पहुंच गईं, फिर भी आग पर काबू पाने में एक घंटे का वक्त लग गया.


यह भी पढ़ें: Jamia Fire: दिल्ली के जामिया नगर में लगी भीषण आग, 100 वाहन जलकर राख


हाल ही में दिल्ली के मुंडका में मौजूद चार मंजिला इमारत में बुरी तरह आग लग गई थी. हादसे में 27 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर थी. इसमें कई लोग बुरी तरह जल कर जख्मी भी हुए थे. हादसे में कुछ लोग इतनी बुरी तरह से जले थे कि उनकी पहचान भी नहीं हो पाई थी. बिल्डिंग में आग लगने से कुछ लोग इतने डर गए थे कि वह चार मंजिला इमारत से कूदने लगे थे. इनमें से कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. 


साल 2016 में दिल्ली के मंडी हाउस में मौजूद फिक्की बिल्डिंग में 6 मंजिला इमारत में आग लगी थी. इस आग को काबू करते हुए फायरमैन भी घायल हो गए थे. आग की इस वारदात में नेशनल हिस्ट्री म्यूजियम पूरी तरह से जल गया था. यहां रखे बहुत अहम दस्तावेज भी जल कर राख हो गए थे. 


Video: