Mayawati on Bhole Baba: उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस में सत्संग में मची भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है. भगदड़ में 121 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें से अधिकतर महिलाएं थीं. पुलिस ने मुख्य सेवादार मधुकर को एफआईआर में मुख्य आरोपी बनाया था. इस मामले पर अब बसपा प्रमुख मायावती ने प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मायावती ने क्या कहा?
मायावती ने कहा कि देश में गरीबों, दलितों और पीड़ितों को अपनी गरीबी और तमाम दुखों से छुटकारा पाने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे कई बाबाओं के अंधविश्वास और पाखंड के बहकावे में आकर अपना दुख-दर्द नहीं बढ़ाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बल्कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलकर सत्ता अपने हाथ में लेकर अपनी किस्मत बदलनी होगी यानी अपनी पार्टी बसपा से जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसी घटनाओं से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई, जो बेहद चिंताजनक है.


बाबाओं पर बरसीं मायावती
बसपा प्रमुख ने आगे कहा कि मेरी सलाह है कि बाबाओं के बहकावे में आकर अपना दुख-दर्द न बढ़ाएं. हाथरस कांड में दोषी बाबा भोले व दूसरे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. इसी तरह दूसरे बाबाओं के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. मायावती ने लोगों से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलने की अपील की.


लोगों से की ये अपील
उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को अपने राजनीतिक स्वार्थ में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए ताकि और लोगों को अपनी जान न गंवानी पड़े. मायावती एकमात्र नेता हैं जिन्होंने बाबा सूरजपाल के खिलाफ खुलकर बोला है. मायावती का यह बयान बाबा सूरजपाल के बयान के बाद आया है. हादसे के चार दिन बाद बाबा सूरजपाल उर्फ ​​भोले बाबा पहली बार सामने आए और उन्होंने हादसे पर दुख जताया.