Kawad yatra in Prayagraj: सावन महीने में कांवड़ यात्रा को अच्छे से करने के लिए शनिवार को प्रयागराज पुलिस लाइन सभागार में प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद और पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने एक मीटिंग की. बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने बताया कि इस बैठक में कांवड़ यात्रा के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था, रूट डायवर्जन, चिकित्सा व्यवस्था आदि बातों पर गौर किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रास्ते में नहीं होगी गोश्त की दुकान


उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान पहले की तरह रास्ते में गोश्त और शराब की दुकानें बंद रहेंगी. उन्होंने बताया कि कावंड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं, कावंड़ियों और दर्शनार्थियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए अधिकारियों को हिदायत दी गई है. घाटों, रास्तों और शिवालयों पर CCTV कैमरे लगाये जाने के साथ ही पीएस सिस्टम की भी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा गया है. संजय प्रसाद ने कहा घाटों पर गोताखोर और जल पुलिस की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही मोबाइल शौचालय और लाइट का इंतेजाम किए जाने के बारे में हिदायत दी गई है.


यह भी पढ़ें: UCC पर सबसे अलग है नकवी की राय, जानें मुस्लिम भाजना नेता ने क्या कहा? 


बैठक में अधिकारी हुए शामिल


उन्होंने कहा कि कांवड़ रास्ते पर अस्थायी चिकित्सा शिविरों की भी व्यवस्था करने और राजमार्गों पर पड़ने वाले अस्पतालों के ट्रॉमा सेंटर में सभी जरूरी व्यवस्था बनाये रखने की हिदायत दी गई है. पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि कावंड़ यात्रा के वक्त किसी भी तरह का हादसा न हो, यह सुनिश्चित किया जाए और और रूट डायवर्जन का कड़ाई से पालन किया जाए. उन्होंने कांवड़ रास्तों घाटों पर निरंतर गश्त की व्यवस्था बनाये रखने के भी निर्देश दिए हैं. बैठक में प्रयागराज, कानपुर, झांसी और चित्रकूट मंडल के मंडलायुक्त, पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक शामिल हुए.


Zee Salaam Live TV: