Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में महापौर और 90 पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मारपीट की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह मारपीट ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) और भाजपा के पार्षदों के बीच हुई है. भारतीय जनता पार्टी नेताओं का आरोप है कि एआईएमआईएम के पार्षद ‘वंदे मातरम’ गीत के दौरान खड़े नहीं हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं एआईएमआईएम पार्षदों का कहना है कि समारोह में राष्ट्रगान की जगह ‘वंदे मातरम’ गाया गया, जिसका विरोध करने पर उनके साथ भाजपा के कुछ नेताओं और पार्षदों ने मारपीट की. घटना के संबंध में थाना मेडिकल प्रभारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि घटना की अभी उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.



बता दें कि चुनाव में जीत के बाद मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशी शपथ ग्रहण करने के लिए विश्विद्यालय के नेताजी सुभाषचंद बोस प्रेक्षागृह पहुंचे थे. इस दौरान शपथ दिलाने के लिए मेरठ कमिश्नर जे सेल्वा कुमारी मंच पर मौजूद थीं. डीएम और अन्य अफसर भी मौके पर मौजूद थे. वहीं महापौर हरिकांत अहलूवालिया का कहना है कि प्रोग्राम की शुरुआत में राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम' गाया गया, जिस पर वहां मौजूद तमाम नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रगीत के सम्मान में अपनी सीट से खड़े हो गए, लेकिन AIMIM के पार्षद और कार्यकर्ता अपनी सीट से खड़े नहीं हुए और वे कुर्सी पर ही बैठे रहे. इस बात पर भाजपा पार्षदों और कार्यकर्ताओं को गुस्सा आ गया. जिसके बाद वहां हंगामा हो गया. 


बताया जा रहा है कि एआईएमआईएम के पार्षद और भाजपा पार्षद आपस में भिड़ गए. सूत्रों के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए वहां तैनात पुलिस ने हस्तक्षेप किया और किसी तरह एआईएमआईएम और भाजपा सदस्यों को अलग कर हालात पर कंट्रोल करने की कोशिश की. हंगामे के बीच मेरठ के मंडलायुक्त ने महापौर को शपथ दिलाई. उसके बाद महापौर अहलूवालिया ने 15-15 पार्षदों के समूह में शपथ दिलाई. इस दौरान ‘वंदे मातरम’ और भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे.


बाद में पत्रकारों से बात करते हुए एआईएमआईएम के पार्षदों ने ‘वंदे मातरम’ के मुद्दे पर भाजपा पार्षदों पर मारपीट करने का आरोप लगाया. 


ZEE SALAAM LIVE TV