Meghalaya Election 2023 Exit Poll: मेघालय की 60 में से 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार  नोर्थ ईस्ट के इस इलाके में आज सुबह 11 बजे तक 27 फीसद वोटिंग हुई है. इन सीटों पर 369 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Sohiong असेंबली में उम्मीदावर  की मौत के बात स्थगित कर दिया था. फिलहाल मेघालय में National People's Party की सरकार है. बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस हर हाल में मौजूदा सरकार को पावर से हटाना चाहेंगी,


मेघालय का एग्जिट पोल 2023


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेघालय चुनाव  के एग्जिट पोल पर लोगों की निगाहे हैं. रिपोर्ट्ल के अनुार 11 जनवरी तक 26.7 फीसद वोटिंग हुई है. प्रदेश में अभी तक की सबसे ज्यादा वोटिंग ईस्टर्न वेस्ट खसी से में हुई है. टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार 11 बजे तक यहां 36.96 फीसद वोट डाले गए हैं.


महिला केंडिडेट की अच्छी खासी तादाद


आपको जानकारी के लिए बता दें मेघालय में  369 केंडिडेट चुनाव लड़ रगे है जिनमें से 36 महिलाए हैं. तकरीबन 10 महिला केंडिडेट  कांग्रेस से हैं. सुबह होती है मेघालय पोलिंग के लिए लोग लाइन में लगने शुरू हो गए थे. सिक्योंरिटी को बनाए रखने के लिए 19 हजार सिक्योरिटी पर्सनल को तैनात किया गया है.


एग्जिट पोल पर बैन


चुनाव आयोग ने मेघालय के एग्जिट पोल पर शाम सात बजे तक बैन लगाया हुआ है. जिसके बाद ही आंकड़े सामने आने शुरू होंगे. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी  National People's Party का बोलबाला जारी रह सकता है. हालांकि ये 2 मार्च यानी परिणाम के दिन ही साफ हो पाएगा.


पीएम नरेंद्र मोदी ने की अपील


नागालैंड और  मेघालय चुनाव के दौरान फर्स्ट टाइम वोटर्स भी काफी दिखाई दे रहे हैं. आज सुबह वोटिंग शुरू होने के साथ ही पीएम मोदी ने दोनों प्रदेश के वासियों से अपील की थी कि पहली बार वोट डालने वाले रिकॉर्ड नंबर में वोटिंग करें. 


मेघालय एग्जिट पोल कहा देखें


मेघालय एग्जिट पोल के लिए आप हमारे साथ बने रहे. वोटिंग पूरी होने के बाद से ही एग्जिट पोल के आंकड़े आने शुरू हो जाएंगे. जिसके बाद ही तस्वीर थोड़ी-थोड़ी साफ हो पाएगी. आंकड़ो के लिए बने रहें जी सलाम के साथ.