META LAYOFF: छंटनी का दौर जारी है. कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी हैं. अब खबर आ रही है कि मेटा बड़ी मात्रा में छंटनी कर सकता है. आईएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले हफ्ते छंटनी करने वाली है. ये तीसरी बार है जब कंपनी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है. वोक्स की रिपोर्ट के अनुसार बिजनेस डिपार्ट में कई हजार हजार कर्मचारी निकाले जाने हैं.


कंपनी बड़ी तादाद में कर रही है छटनी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैश्विक मामलों के मेटा अध्यक्ष निक क्लेद ने कहा है कि अगले हफ्ते छंटनी का तीसरा दौर शुरू हो रहा है. ये बिजनेस टीम में हर किसी को प्रभावित करेगा. जिसमें मेरी टीम भी शामिल है. रिपोर्ट्स के अनुसार सटीक संख्या की अभी पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन अनुमान है कि अगले हफ्ते तकरीबन 6 हजार कर्मचारी निकाले जा सकते हैं.


मार्क जकरबर्ग ने कही थी ये बात


मार्च में मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया था कि पिछले साल नवंबर में कंपनी ने 11 हजार नौकरियां खत्म की थी. जिसके बाद अब मई के अंत तक 10 हजार और नौकरियों में कटौती हो सकती है. टेक दिग्गज ने पिछले महीने 4 हजार लोगों को नौकरियों से निकाला था. रिपोर्ट में बताया गया है कि 2022 के आखिर तक मेटा के पास लगभग 86 हजार कर्मचारी थे.


इस डिपार्टमेंट को किया लगभग खत्म


आपको जानकारी के लिए बता दें एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी खबरों का मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार अधिकांश टीम को कंपनी ने पहले ही बर्खास्त तक दिया था. टीम में केवल 50 लोग थे.


कई कंपनियां कर चुकी हैं छटनी


आपको जानकारी के लिए बता दें मेटा के अलावा कई कंपनियां छटनी कर चुकी है. अमेजन इंडिया ने हाल ही में 600 लोगों को नौकरी से निकाला था. इसके साथ ही कई बड़ी कंपनियां भी छटनी कर चुकी हैं.