MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में दो मस्जिदों और एक दरगाह पर कथित तौर पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद इंदौर पुलिस ने एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस उपायुक्त आदित्य मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान लकी जगदाले (18), जितेंद्र खेतकर (22), आयुष वाघ (23), नयन जादम (22), सत्यम माथे (19) और खुशी चट्टानी (18) के रूप में की गई है.


डीसीपी मिश्रा ने बताया कि "पांच अगस्त की देर रात मल्हारगंज थाना क्षेत्र में दो मस्जिदों और एक दरगाह पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने के मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है. जिसकी उम्र का सत्यापन किया जा रहा है. मुख्य आरोपी जगदाले एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ हत्या सहित तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं."


आगे उन्होंने कहा, "आरोपी शहर के भंवरकुआं इलाके में एक कैफे में एक-दूसरे के दोस्त बने और उनमें से दो रिश्तेदार थे. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपियों ने किसी साजिश या शरारत के तहत धार्मिक स्थलों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंका था या नहीं. विस्तृत पूछताछ चल रही है. जांच के तहत उनके मोबाइल फोन और सोशल मीडिया अकाउंट भी स्कैन किए जा रहे हैं."


आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


डीसीपी ने कहा, "घटना के सीसीटीवी फुटेज को देखकर ऐसा लगता है कि आरोपी ने एक जगह पेट्रोल बम का भी इस्तेमाल किया. इसलिए विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों को भी एफआईआर में जोड़ा जाएगा."


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.


Zee Salaam