Mukherjee Nagar: राजस्थान की एक यंग यूपीएससी सिविल सेवा एसपाइरेंट की लाश शुक्रवार को दिल्ली के मुखर्जी नगर में झाड़ियों के अंदर मिली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक युवा काफी दिनों से गायब था. शुरुआती जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तलाश शुरू की और मुखर्जी नगर में झाड़ियों के पास से उसकी लाश बरामद की है.


मुखर्जी नगर से लाश बरामद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को शक है कि यह आत्महत्या का मामला है. उसके इस कदम के पीछे की वज अभी तक साफ नहीं है. क्योंकि, पुलिस को कोई सुसाइड नोट या इससे संबंधित कोई अन्य सबूत नहीं मिला है. अधिकारियों का मानना ​​है कि शख्स ने एक पेड़ से लटक कर हत्या की है. पुलिस ने बताया कि दीपक कुमार मीना नाम का यह युवक संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए जुलाई में दिल्ली आया था. वह पिछले 10 दिनों से लापता था.


ऐसा ही एक मामला पिछले महीने रिपोर्ट किया गया था. डहां एक यूपीएससी एसपाइरेंट ने आत्महत्या ती थी. 28 अगस्त को लखनऊ में 22 साल के एक युवक का शव उसके किराए के घर में लटका हुआ मिला था.


सुसाइड नोट में क्या लिखा था?


पुलिस के जरिए बरामद किए गए सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि उसने "जीवन में उम्मीद खो दी है". उसने नौकरी पाने की कोशिश की, लेकिन उसे कहीं नौकरी नहीं मिली. वह लंबे समय से परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. उसने लिखा, "सॉरी, मॉम... सॉरी, डैड... मुझे पता है कि मैं कुछ गलत कर रहा हूं."


आत्महत्या के एक अन्य मामले में, 26 साल की अंजलि गोपनारायण नामक छात्रा को दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में मौजूद अपने किराए के मकान में फांसी पर लटका हुआ पाया गया था.