Abdul Kareem India Visit: सऊदी अरब के पूर्व न्याय मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अ-इसा अगले हफ्ते भारत ने वाले हैं. वह यहां टॉप सरकारी अधिकारियों से बातचीत करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह एस जयशंकर और अजीत डोभाल से मुलाकात कर सकते हैं. यह मीटिंग 10 जुलाई को होने वाली है. आपको जानकारी के लिए बत दें मोहम्मद बिन अब्दुल करीम को अंतर-धार्मिक संवाद को बढ़ावा देने और विश्व शांति के समर्थन के लिए जाना जाता है.


दिल्ली में करेंगे संबोधन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह धार्मिक लीडर्स को दिल्ली में संबोधिक करेंगे. इसके साथ अजीत डोभाल भी दिल्ली के इस्लामिक कल्चरल सेंटर नई दिल्ली में संबोधित करते नजर आएंगे. सत्रों के हवाले से खबर है कि वह भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के अध्यक्ष से भी मुलाकात करेंगे और विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन में प्रतिष्ठित आस्था नेताओं के एक समूह के साथ बातचीत करेंगे. वह जामा मस्जिद और अक्षरधाम की भी यात्रा करेंगे. सूत्रों ने बताया कि वह आगरा की भी यात्रा करेंगे.


उदारवादी इस्लाम को बढ़ावा


आपको जानकारी के लिए बता दें अल-ईसा फिलहाल मुस्लिम वर्ल्ड लीग के जनरल सेक्रेटरी है. उन्हें उदारवादी इस्लाम को बढ़ावा देने और सभी पृष्ठभूमि के लोगों के बीच सहानुभूति, समझ और सहयोग को बढ़ावा देने में उनकी प्रमुख भूमिका के लिए पहचाना जाता है. सऊदी में बतौर कानून मंत्री उन्होंने कई बड़े काम किए. कई परिवार और इंसानियत और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम कर चुके हैं.


उनकी इस विजिट के कई मतलब निकाले जा रहे हैं. कई राजनैतिक जानकारों का मानना है कि उनके आने पर कई मामलों पर बात हो सकती है. जिसमें हिंदुस्तानी मुसलमनों से जुड़े मसाइल भी हैं. हालांकि इसको लेकर अभी को कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है.