Mirzapur: उत्तर प्रदेश में एक अजीबोगरीब घटना पेश आई है. यहां दिनदहाड़े अपहरण की कोशिश कर रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए चार लोगों में वह शख्स जिसका अपहरण किया जा रहा था और दूसरा व्यक्ति जिसने अपराध का वीडियो बनाया था.


क्या है पूरा मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल चारों ने किडनैपिंग असल में नहीं की थी. ये लोग सोशल मीडिया के लिए वीडियो बना रहे थे. नाटकीय वीडियो में मुजफ्फरनगर के खतौली में एक स्ट्रीट फूड वेंडर के पास बाइक सवार दो लोग रुकते हैं, जहां एक आदमी चाट खाता दिख रहा है. वे तेजी से उसके चेहरे को कपड़े से ढक देते हैं, उसे बेहोश करने का नाटक करते हैं और बेहोश शरीर को अपनी बाइक पर धकेल कर भागने की कोशिश करते हैं.


लोगों ने ही घेरा


हालांकि, उनके आस-पास के स्थानीय लोग उनका रास्ता रोक लेते हैं और बाइक रोक लेते हैं. कुछ लोग तो पूरी घटना का वीडियो भी बनाने लगते हैं. वे अपहरणकर्ताओं को घेर लेते हैं ताकि वे घटनास्थल से भाग न सकें. कुछ ही देर बाद, वे कैमरे की ओर इशारा करते हैं और अपने दोस्त को बुलाकर लोगों को दिखाते हैं कि वे सिर्फ़ वीडियो बनाने के लिए उस आदमी का अपहरण करने का नाटक कर रहे थे. 


बाद में, इन लोगों ने वीडियो को एडिट किया, बैकग्राउंड में मिर्जापुर टीवी सीरीज का थीम सॉन्ग जोड़ा और इसे ऑनलाइन पोस्ट कर दिया, जहां यह वायरल हो गया. लेकिन दुर्भाग्य से, सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी.


पुलिस ने कही ये बात


पुलिस ने कहा, "आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें तीन लड़के खतौली कस्बे में सार्वजनिक स्थान पर फर्जी अपहरण का वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं. वीडियो से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई और अब पुलिस वीडियो में शामिल लड़कों की पहचान करने में जुटी है." बताया जा रहा है कि सभी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.