Naba Das Murder Case: ओडिशा के परिवार कल्याण और स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास के क़त्ल से जुड़ा नया पहलू सामने आया है.  जानकारी के मुताबिक़ जिस सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने नब किशोर दास पर फायरिंग की थी वह मिनिस्टर का एक्स पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर रह चुका है. ब्रजराजनगर पुलिस स्टेशन के इंचार्ज प्रद्युम्न स्वैन ने सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपाल दास के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली है. इस रिपोर्ट में लिखा गया है कि मुल्ज़िम एएसआई ने ओडिशा के मंत्री पर गोलियां चलाई, आरोपी का मक़सद मंत्री को मौत के घाट उतारना था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ASI को सर्विस से बर्ख़ास्त 
झारसुगुड़ा के एसपी राहुल जैन ने बताया कि ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नब दास का क़त्ल करने वाले ASI गोपाल कृष्ण दास को सर्विस से बर्खास्त कर दिया गया है. ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने मुल्ज़िम ASI गोपाल कृष्ण दास का एक 9 एमएम पिस्टल, 3 ज़िंदा कारतूस और एक मोबाइल हैंडसेट ज़ब्त कर लिया है. ज़ब्त सामान को बैलिस्टिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा. आरोपी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपाल कृष्ण दास पुलिस हिरासत में है और उसे आगे की पुलिस रिमांड के लिए अदालत भेजा जाएगा. मामले की जांच की जा रही है.


राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार 
ओडिशा के मंत्री नाबा किशोर दास का सोमवार को झारसुगुड़ा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें हजारों लोग मौजूद थे, जिन्होंने दिवंगत नेता को आख़िरी विदाई दी. अंतिम संस्कार में सांसदों, विधायकों और उद्योगपतियों की बड़ी तादाद में पहुंचकर नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की.बता दें कि रविवार को ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर ASI ने फायरिंग की थी. इस दौरान गोली उनके सीने के आर-पार हो गई थी. गोली लगने से ज़ख़्मी हुए नब किशोर दास की इलाज के दौरान मौत हो गई है. ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने रविवार को मंत्री नब किशोर दास पर फायरिंग की थी.


Watch Live TV