नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से बुधवार को हो रही पूछताछ अब ख़त्म हो गई है. उनसे आज क़रीब तीन घंटे तक पूछताछ हुई. सोनिया गांधी से हुई ये पूछताछ राजधानी दिल्ली में ईडी के दफ्तर में हुई. कांग्रस चीफ से मंगलवार को भी लगभग छह घंटे तक पूछताछ हुई थी.


कांग्रेस देशभर में कर रही विरोध-प्रदर्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, दूसरी तरफ सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस के सीनियर नेताओं, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और जयराम रमेश ने बुधवार की सुबह एक संवाददाता सम्मेलन कर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.


सोनिया गांधी ने क्या जवाब दिया? 


वहीं, सूत्रों से खबर आ रही है कि पूछताछ के दौरान कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी ने ठीक उसी तरीके जवाब दिया जैसे राहुल गांधी ने दिए थे. बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने सोनिया गांधी से एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछा. इसके जवाब में सोनिया ने ठीक राहुल गांधी जैसा अंदाज अपनाया. सोनिया ने जांच ऐजेंसी को बताया कि  वित्त संबंधी सभी मामले मोतीलाल वोरा संभाला करते थे. 


ये भी पढ़ें: कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या; विरोध प्रदर्शन के बाद लगाई गई धारा 144


कौन हैं मोतीलाल वोरा? 


दरअसल, मोतीलाल वोरा कांग्रेस के सीनियर नेता रहे हैं और साल 2020 में उनका इंतकाल हो चुका है. वह कांग्रेस के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोषाध्यक्ष रहे हैं. इससे पहले पहले ईडी ने राहुल गांधी से एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछा तो उन्होंने भी यही कहा था कि भी लेनदेन मोती लाल वोरा ने ही किए थे. सोनिया और राहुल के अलावा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन कुमार बंसल भी ईडी को यही जवाब दे चुके हैं.


ये वीडियो भी देखिए: