Sukma IED Blast: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है. खबर है कि इस ब्लास्ट में दो जावन शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने IED ब्लास्ट की घटना को सिलगेर इलाके में अंजाम दिया गया है. इस हमले के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया है. फिलहाल घायल जवानों को लोकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि कि 23 जून को जवान थाना जगरगुंडा इलाके के अंतर्गत आने वाले कैंप सिलगेर से 201 कोबरा बटालियन की एडवांस पार्टी की ट्रक और मोटरसाइकिल से कैंप टेकलगुडे़म की तरफ जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए IED प्लांट कर नुकसान पहुंचाया.


बयान में कहा गया है कि ब्लास्ट तकरीबन दोपहर तीन बजे हुआ है. IED की चपेट में आने से 201 कोबरा का ट्रक ड्राइवर और एक सह-चालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए. हालांकि, बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं. दोनों शही जवान की पहचान विष्णु आर और शैलेन्द्र के रूप में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक,  शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को साथी जवानों ने बाहर निकाल लिया है, जबकि अन्य घायल जवानों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है.


बता दें कि जवानों पर हमला होने से पहले शनिवार को सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने दावा किया था कि नक्सलियों के द्वारा नकली नोट छापकर खपाने की फिराक थी, लेकिन वक्त रहते हुए कार्रवाई कर 22 जून को जिला बल, DRG बस्तर फाईटर व 50 वाहिनी CRPF की संयुक्त पार्टी स्पेशल नक्सल पेट्रोलिंग के लिए गांव मैलासूर, कोराजगुड़ा, दंतेशपुरम और इनके आस-पास के इलाकों की तरफ रवाना किया था.